लोकसभा चुनाव: बिहार महागठबंधन में दरार, मांझी ने कहा - हमारी हैसियत कांग्रेस से कम नहीं

पटना: जीतनराम मांझी के स्टैंड ने रविवार को महागठबंधन के सीट बंटवारे को लेकर होने वाले ऐलान पर विराम लगा दिया है. मांझी के स्टैंड ने महागठबंधन के बाकी दलों को फिर से सोचने पर विवश कर दिया है. मांझी ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में उनकी हैसियत कांग्रेस से कमतर नहीं है. हमें कम से कम कांग्रेस से आधी सीटें दी जानी चाहिए.

गोवा: मनोहर पर्रिकर की हालात बिगड़ी, नए सीएम की तलाश में जुटी भाजपा

मांझी अपने और अपने पार्टी के सम्मान में कांग्रेस से आधी सीटों की मांग कर रहे हैं. वहीं, मांझी ने 18 मार्च को हर हाल में महागठबंधन के सीटों का ऐलान किए जाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस क्या करेगी इसका तो नहीं पता किन्तु राजद के साथ मिलकर सीटों  की घोषणा की जाएगी. उल्लेखनीय है कि जीतनराम मांझी अपनी अलग तरह की राजनीति के लिए पहचाने जाते हैं. महागठबंधन में जब 17 मार्च को सीट बंटवारे की घोषणा निर्धारित हो गई तो मांझी ने 17 तारीख को ही अपनी पार्लियामेट्री बोर्ड की मीटिंग बुलाकर 5 सीटों की मांग कर दी. 

लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा गठबंधन के आगे झुकी कांग्रेस, समझौते के लिए बढ़ाया हाथ

जिसके बाद मजबूरन महागठबंधन के दुसरे दलों को सीट बंटवारे की घोषणा टालनी पड़ गई. वहीं जीतनराम मांझी ने फिर एक बार कहा है कि उनकी हैसियत बिहार में कांग्रेस से किसी भी तरह से कम नहीं है. मांझी ने कहा है कि कांग्रेस अगर 11 लोकसभा सीटों की मांग कर रही है तो हम कांग्रेस से आधी सीटें मांग रहे हैं. बिहार में हमारा जनाधार कांग्रेस से कम नहीं है. हमने अगर राज्य में 5 सीटें मांगी है तो काफी सोच समझकर मांगी है. 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: भाजपा-शिवसेना के बेच सुलझा पेंच, जलना से बीजेपी ही उतारेगी उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव: विपक्ष के गठबंधन पर बोले सीएम योगी, कहा- उन्हें अस्तित्व को खतरा

भाजपा के 'मैं भी चौकीदार' अभियान पर सिंधिया का कटाक्ष, कहा- उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

 

Related News