जारी हुई बिहार बोर्ड 12वीं की आंसर की, डायरेक्ट लिंक से यहां करें डाउनलोड

पटना: बिहार बोर्ड ने 12वीं की बोर्ड एग्जाम की आंसर की जारी कर दी है. जो विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे तुरंत ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर आंसर की डाउनलोड करें तथा अपने मार्क्‍स असेस करें. विद्यार्थियों को अपने रोल नंबर की सहायता से आंसर की डाउनलोड करनी होगी, जिसपर उन्‍हें ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज करने का भी अवसर प्राप्त होगा.

आपको बता दें कि 2022 बोर्ड परीक्षाओं में ऑर्ट्स, साइंस, कॉर्मस सभी सेक्टर में 50 प्रतिशत पेपर ऑब्‍जेक्टिव टाइप थे. यह पेपर OMR शीट पर लिया गया है जिसके लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई है. विद्यार्थी इस आंसर की पर अपनी आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं जिसके पश्चात् इनपर विचार के पश्चात् फाइनल आंसर की रिलीज़ होगी. परिणाम फाइनल आंसर की पर आधारित होंगे.

वही जारी नोटिस के मुताबिक, विद्यार्थियों को आंसर की पर ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज करने के लिए 06 मार्च शाम 5 बजे तक आवेदन भेज देना होगा. विद्यार्थी ऑफिशियल पोर्टल पर नजर आ रहे ऑब्‍जेक्‍शन लिंक पर जा सकते हैं, अथवा objection.biharboardonline.com पर जाकर ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज कर सकते हैं. अंतिम दिनांक डेट के पश्चात् दर्ज की गई आपत्‍त‍ियों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

जिंदा या मुर्दा...रूसी व्यापारी ने पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

पहली बार पर्सनल लोन लेने वालों के लिए याद रखने योग्य 5 बातें

BharatPe ने लिया बड़ा फैसला, कंपनी के सभी पदों से अशनीर ग्रोवर को किया बर्खास्त

Related News