जिंदा या मुर्दा...रूसी व्यापारी ने पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम
जिंदा या मुर्दा...रूसी व्यापारी ने पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम
Share:

रूस-यूक्रेन के बीच लड़ाई एक सप्ताह से जारी है। ऐसे में यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर एक रूसी व्यापारी इस कदर गुस्से में है कि उसने अपने ही देश के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को गिरफ्तार या मारने के लिए 10 लाख डॉलर की पेशकश की है। जी हैं, मिली जानकारी के तहत उन्होंने यह मिलिट्री अधिकारियों को यह खुला ऑफर दिया है। आप सभी को बता दें कि बिजनेसमैन और पूर्व बैंकर एलेक्स कोन्याखिन ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी घोषणा की है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोन्याखिन इन दिनों अमेरिका में हैं और पश्चिमी देशों की सरकारों और कंपनियों ने पुतिन को आर्थिक रूप से दंडित करने की मांग करके रूसी आक्रमण का जवाब दिया है।

वहीं अब कोन्याखिन का यह प्रस्ताव इस विरोध को और तेज करता है। दूसरी तरफ बीते मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट में कोन्याखिन ने कहा कि उन्होंने पुतिन को रूसी और अंतरराष्ट्रीय कानूनों के तहत एक युद्ध अपराधी के रूप में गिरफ्तार करने के लिए अधिकारियों को पैसे देने का वादा किया है। वहीं रूसी व्यवसायी ने यूक्रेन पर आक्रमण का आदेश देने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सिर पर 10 लाख डॉलर का इनाम रखा है। जी दरअसल कोन्याखिन ने पोस्ट में कहा, "एक रूसी नागरिक के नाते मैं रूस को संप्रदायिक होने से रोकना आपना नैतिक कर्तव्य मानता हूं।"

आपको बता दें कि पुतिन ने यूक्रेन पर अपने आक्रमण को यह कहकर सही ठहराने की कोशिश की है कि रूसी सेना यूक्रेन को नाजियों से आजाद कर देगी हालाँकि इसे पश्चिमी शक्तियों ने खारिज कर दिया है। आप देख सकते हैं कोन्याखिन को उनकी प्रोफ़ाइल तस्वीर में यूक्रेनी राष्ट्रीय ध्वज के पीले और नीले रंग के रंगों के साथ शर्ट पहने हुए देखा जा सकता है। जी हाँ और उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि वह पुतिन के ओरडा के हमले का सामना करने के लिए अपने वीर प्रयासों में यूक्रेन को सहायता जारी रखेंगे।

इस दिन भारत में 15 रुपये तक बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम!

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुखारेस्ट एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे छात्रों से की बातचीत

बड़ा संकट! रूस ने दुनिया को दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- 'तीसरा वर्ल्ड वॉर होगा बहुत विनाशकारी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -