बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, क्या निकल पाएगा चमकी बुखार का सामाधान ?

पटना: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र आज यानी शुक्रवार से प्रारंभ होने जा रहा है. विपक्ष इस पूरे सत्र में महामारी का रूप ले चुके चमकी बुखार और लॉ एंड ऑर्डर पर सरकार को घेरने की कवायद में है. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इस सत्र में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल हो सकते हैं. बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से आरंभ होकर 26 जुलाई तक जारी रहेगा. कुल 21 बैठकों के लिए निर्धारित यह सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं.

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद भी एनडीए सरकार चमकी बुखार और नीति आयोग की रिपोर्ट में स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में घिरती नज़र आ रही है. नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार को फिसड्डी प्रदेशों में रहने के मामले पर भी विपक्ष राज्य सरकार को घेरने की कोशिश में है. दूसरी ओर बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भी विपक्ष ने आक्रामक रवैया अपना रखा है. वहीं, फिलहाल सत्ता पक्ष बैकफुट पर दिखाई दे रहा है.

राजद सहित अन्य विपक्षी दलों ने सत्ता पक्ष पर हमले भी आरंभ कर दिए हैं. इन्सेफेलाइटिस से 171 बच्चों की मौत को विपक्ष मुख्य मुद्दा बनाने जा रहा है. राजद ने सरकार को चुनौती देते हुए कह भी दिया है कि सत्ता पक्ष से प्रश्न पूछे जाएंगे और वह उत्तर देने के लिए तैयार रहे. राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र का कहना है कि प्रदेश में खराब विधि-व्यवस्था के साथ-साथ पयेजल प्रमुख मुद्दा रहेगा. राजद केंद्र सरकार के द्वारा 2014 में किए गए उस वादे पर भी सरकार को घेरेगी, जिसमें मुजफ्फरपुर में 100 बेड वाले आईसीयू के निर्माण करने की बात कही गई थी.

G-20 समिट में पहुँच रहे थे ये राष्ट्रपति, काफिले से बरामद हुई 39 किलो कोकेन !

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प से की द्विपक्षीय वार्ता, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

एक देश एक राशनकार्ड की तरफ बढ़ रही सरकार, किसी भी दुकान से ले सकेंगे राशन- रामविलास पासवान

Related News