G-20 समिट में पहुँच रहे थे ये राष्ट्रपति, काफिले से बरामद हुई 39 किलो कोकेन !

Jun 28 2019 09:40 AM
G-20 समिट में पहुँच रहे थे ये राष्ट्रपति, काफिले से बरामद हुई 39 किलो कोकेन !

टोक्यो: ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सोनारो ड्रग्स के विरुद्ध जीरो-टॉलरेंस का वादा कर सत्ता में आए, किन्तु ऐसा लगता है कि उन्हें इसकी शुरुआत सबसे पहले अपने ही काफिले से करनी होगी. राष्ट्रपति जैर के काफिले के एक अधिकारी को जापान में हो रहे जी-20 समिट के रास्ते में हिरासत में ले लिया गया है. उसके पास से 39 किलो कोकेन मिला था.

ब्राजील एयर फ़ोर्स के अधिकारी को स्पेन के सेविले में स्टॉपओवर के दौरान गिरफ्तार किया गया. गार्डिया सिविल के प्रवक्ता ने कहा है कि, अधिकारी के हैंडबैग से कोकेन मिला, जिसका वजन 39 किलो है. ड्रग तस्करी के संदेह पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है और वह सेविले हेडक्वॉर्टर में हमारी हिरासत में हैं और जज के सामने पेश होंगे. ब्राजीलियन टीवी नेटवर्क रिकॉर्ड टीवी के अनुसार, 38 वर्षीय शख्स की पहचान सर्जेन्ट सिल्वा रोड्रिग्स के रूप में हुई है.

बोल्सोनारो की यात्रा से ठीक पूर्व उड़ान भरने वाले इस प्लेन में सैन्य दस्ता मौजूद था, जिन्हें टोक्यो में समिट के दौरान राष्ट्रपति की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. बोल्सोनारो ने मंगलवार को इस गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि देश के रक्षा मंत्री से उन्हें इसकी जानकारी मिली थी. उन्होंने कहा, मैंने रक्षा मंत्री को तत्काल स्पैनिश पुलिस के साथ जांच में सहयोग करने को कहा. ब्राजीलियन राष्ट्रपति ने कहा कि, हमारी सेना में लगभग 300,000 पुरुष-महिलाएं हैं जिन्हें उच्च आदर्शों और नैतिकता की सीख दी जाती है, यदि कोई अधिकारी अपराध करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे कानून के अनुसार सजा दी जाएगी.

जापान में बोले पीएम मोदी, कहा- आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा

जी-20 शिखर सम्‍मेलन : ट्रम्प-शिंजो से मिलेंगे पीएम मोदी, कई बैठकों में लेंगे हिस्सा

आज पीएम मोदी से मिलेंगे माइक पोम्पियो, इन मुद्दों पर चर्चा सम्भव