UP में हुआ बड़ा हादसा, 6 मजदूरों की हुई मौत

जौनपुर: यूपी के जौनपुर में रविवार की शाम भीषण सड़क दुर्घटना की घटना सामने आई। यहां प्रयाराज गोरखपुर हाईवे पर रोडवेज की एक तेज गति बस ने आगे चल रही ढलाई मशीन में टक्कर मार दिया। इस दुर्घटना में ढलाई मशीन पर सवार सभी 6 श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बस में सवार एक महिला सहित आधा दर्जन लोग गंभीर तौर पर चोटिल हो गए। खबर प्राप्त होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी चोटिल व्यक्तियों को मछली शहर सीएचसी में एडमिट कराया है। पुलिस ने मृत लोगों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। दुर्घटना की खबर प्राप्त होने पर जौनपुर के एसपी अजयपाल शर्मा स्वयं मौके पर पहुंचे तथा दुर्घटना की वजहों की जांच की। 

प्राप्त खबर के अनुसार, ढलाई मशीन के साथ 6 मजदूर पास के ही किसी गांव में ढलाई के लिए गए थे। वहां से वापस लौटते वक़्त इनकी गाड़ी हाईवे पर आहिस्ता-आहिस्ता चल रही थी। इतने में प्रयागराज से गोरखपुर जा रही उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस ने तेज स्पीड में आई एवं ढलाई मशीन की ट्रॉली में टक्कर मार दिया। यह टक्कर इतनी खतरनाक थी कि पूरी की पूरी ढलाई मशीन उछलकर लगभग 20 मीटर दूर जाकर पलट गई। वहीं इस मशीन पर सवार 5 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छठें मजदूर ने चिकित्सालय ले जाते वक़्त मार्ग में दम तोड़ दिया। इस दुर्घटना में बस में सवार एक महिला सहित आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से चोटिल हो गए। 

खबर प्राप्त होने पर एसपी जौनपुर अजयपाल शर्मा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे एवं चोटिल व्यक्तियों को चिकित्सालय भेजने का इंतजाम किया। वहीं शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि चोटिल व्यक्तियों एवं मृतक लोगों के घरवालों को सूचित कर दिया गया है। सोमवार को शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। फिलहाल पुलिस हादसे की वजहों की तहकीकात कर रही है। एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार ने बताया, बस में सवार चोटिल महिला देवरिया की रहने वाली है। उसके परिजन चिकित्सालय में आ गए हैं। वहीं महिला ने बताया कि वह बस में आगे की तरफ बैठी थी। यह दुर्घटना उसकी आंखों के सामने हुई।

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

हल्द्वानी में नोट बांटने वाले युवक का रहस्य, जांच में जुटी पुलिस

Related News