बंगाल: मिड डे मील में निकला मरा हुआ सांप, खाने खाने के बाद कई बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक स्कूल में छात्रों को दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन (Mid Day Meal) में मरा हुआ सांप पाए जाने का मामला सामने आया है। इस भोजन को खाने के बाद कई बच्चे बीमार पड़ गए हैं और उन्हें अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। बीरभूम जिले के मयूरेश्वर ब्लॉक के स्कूल में 30 छात्र ये खाना खाने के बाद बीमार हो गए। इसके बाद खाने की जांच की गई तो उसमें मरा हुआ सांप पाया गया। भोजन तैयार करने वाले स्टाफ ने भी इस बात की पुष्टि की है। स्टाफ ने कहा है कि जिन कंटेनर्स में खाना रखा था, उसमें ही मरा हुआ सांप मिला है। 

स्कूल स्टाफ ने कहा कि छात्रों के बीमार होने के बाद उन्हें रामपुर हाट मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए एडमिट करा दिया गया है। भोजन करने के बाद बच्चे उल्टियां करने लगे थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। BDO दीपांजन जाना ने पत्रकारों को बताया कि कई ग्रामीणों से यह जानकारी मिली थी कि खाना खाने के बाद कई बच्चे बीमार पड़ गए थे। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद हमने प्राइमरी स्कूलों के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर को जानकारी दी। वह मौके पर जांच करने के लिए पहुंच रहे हैं। 

हालांकि, गनीमत यह है कि फ़िलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं और उन्हें उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। केवल एक छात्र अब भी अस्पताल में है, जिसका उपचार जारी है। इस बीच एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि घटना के बाद छात्रों के परिजनों से हेडमास्टर का घेराव किया और उसकी बाइक तोड़ दी। हालांकि, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पैरेंट्स को समझा लिया गया और उन्हें घर वापस भेजा गया। 

मंदिर, मस्जिद, चर्च के बाद अब वाहेगुरु की शरण में राहुल गाँधी, कल से पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा

बंगाल में भाजपा की गंगा आरती को लेकर घमासान, कोलकाता पुलिस ने खोल दिया मंच, हिरासत में नेता

पंजाब से बिहार तक कोहरे की चादर, 36 ट्रेनें लेट, बारिश और बढ़ाएगी आफत

 

Related News