सोना पहनने से होते हैं चौकाने वाले फायदे, सुनकर आज ही पहन लेंगे आप

सोने की चैन से लेकर सोने के कंगन और अंगूठी तक पहनना लोग पसंद करते हैं। हालाँकि लोग यह सोचे-समझे बिना सोना पहनते है कि इससे उन्हें क्या लाभ है और क्या नुकसान। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं सोना पहनने के फायदे और इससे होने वाले नुकसान।

सोना पहनने के लाभ : * ज्योतिष के मुताबिक अगर आपका लग्न मेष, कर्क, सिंह और धनु है तो आपके लिए सोना धारण करना उत्तम होगा। * ज्योतिष के अनुसार सोना धारण करने से सम्मान और राज पक्ष से सहयोग मिलता है। * कहा जाता है एकाग्रता चाहते हैं तो तर्जनी अंगुली में सोना पहनना चाहिए। * कहते हैं दांप‍त्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए गले में सोने की चैन पहनना चाहिए।

* कहा जाता है अगर संतान नहीं हो रही है तो अनामिका अंगुली में सोना धारण करना चाहिए। * कहते हैं सोना ऊर्जा और गर्मी दोनों ही पैदा करता है इसी के साथ ही यह विष के प्रभाव को दूर भी करता है। * ज्योतिष के अनुसार अगर सर्दी जुकाम या सांस की बीमारी हो तो कनिष्ठा अंगुली में सोना धारण करना चाहिए। * कहते हैं अगर दुबले लोग सोना पहने तो उन्हें लाभ होता है। * ज्योतिष के अनुसार सोना धारण करने से गले, कान, हाथ, पैर और छाती का दर्द समाप्त हो जाता है। * ज्योतिष के अनुसार सोना सोने को अपनी ओर आकर्षित करता है इसलिए गले में सोना धारण करना चाहिए।

2 महीने में आज सबसे सस्ता हुआ सोना, खरीदने का सुनहरा मौका

आपको मालामाल बना सकती है चांदी की डिब्बी, भरकर रखना होगी ये चीज

इन लोगों को भूल से भी नहीं पहनना चाहिए चांदी, संतान सुख के लिए करें चांदी से यह उपाय

Related News