इन लोगों को भूल से भी नहीं पहनना चाहिए चांदी, संतान सुख के लिए करें चांदी से यह उपाय
इन लोगों को भूल से भी नहीं पहनना चाहिए चांदी, संतान सुख के लिए करें चांदी से यह उपाय
Share:

हिंदू धर्म में चांदी को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. इसका प्रयोग हर पूजा-पाठ में किया जाता है। जी दरअसल चांदी को शुद्ध और प्रभावशाली धातु बताया गया है। वहीं एक मान्यता के अनुसार चांदी भगवान शंकर के नेत्रों से उत्पन्न हुई है। कहा जाता है चांदी का महत्व केवल आभूषणों के लिहाज से ही नहीं बल्कि यह आपकी किस्मत को भी बदल सकती है। आज हम आपको इसके टोटके बताने जा रहे हैं.

* कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र में चांदी का संबंध शुक्र और चंद्र ग्रह से माना गया है। ऐसे में ज्योतिष में शुक्र को सौंदर्य रोमांस आदि का कारक ग्रह माना जाता है। इसी के साथ चंद्रमा मन का कारक ग्रह है। ऐसा माना जाता है कि चांदी को धारण करने से व्यक्ति के शरीर में मौजूद जल तत्व संतुलन रहता है और शरीर का तापमान भी नियंत्रित बना रहता है। केवल यही नहीं बल्कि इससे शुक्र और चंद्र का भी अनुकूल प्रभाव प्राप्त होता है और ग्रह की बाधाओं का नाश होता है।

* कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है अगर चांदी की चेन को गले में धारण किया जाए तो इससे हार्मोन से जुड़ी परेशानियां दूर होती हैं। जी दरअसल यह व्यक्ति को रोमांटिक बनाता है और वैवाहिक जीवन में व्यक्ति को काफी अच्छे फल प्राप्त होते हैं। हालाँकि जिन लोगों को सर्दी जुकाम की परेशानी रहती है उन्हें चांदी गले में नहीं पहनना चाहिए।

* शुद्ध चांदी का कड़ा पहनने से वात, पित्त और कफ नियंत्रित रहता है और व्यक्ति जल्दी बीमार नहीं पड़ता। कहते हैं अगर चांदी की कटोरी या चमच्च से शुद्ध शहद का सेवन किया जाए तो शरीर विषमुक्त हो जाता है। इसके अलावा चांदी के चौकोर टुकड़े को आप अपनी जेब में रखें तो जीवन में तरक्की शुरू हो जाती है.

* कहा जाता है लाल किताब में बताया गया है कि कमजोर शुक्र के कारण संतान सुख में बाध आ रही हो तो चांदी के तार को गर्म करके शीतल दूध में डालकर तार को ठंडा कर लें फिर इस दूध को पी लें। 40 दिनों तक इस उपाय को करने से शुक्र मजबूत होता है और संतान सुख में आने वाली बाधा दूर होती है।

* जीवन में रोमांस लाने के लिए चांदी के बर्तन में खाना खाना खाना चाहिए और अगर यह संभव नहीं है हो तो चांदी का एक गिलास ले लें और उससे ही पानी पीएं। 

* चांदी धारण करने से शुक्र ग्रह तो मजबूत होता ही है और इससे आपके रोमांटिक जीवन पर अच्छे बदलाव देखने को मिलते हैं। इसी के साथ ही दिमाग भी काफी तेज चलता है।

सावधान! क्या आप भी खरीदने जा रहे है सोना-चांदी तो जरूर रखे इन अहम बातों का ध्यान

खुशखबरी! सोने के दाम में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, चांदी भी 1000 रुपये से ज्यादा सस्ती

सोने-चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए अपने शहर का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -