सतर्क रहिए! स्कूल खुलते ही लौट आए अपहरणकर्ता

कई माता-पिता अपने बच्चों का अपहरण करने वाले अजनबियों से चिंतित हैं। हालांकि यह एक वैध डर है, कृपया याद रखें कि अजनबी अपहरण अत्यंत दुर्लभ है। अधिकांश अपहरण अजनबियों द्वारा किए जाते हैं। अपने बच्चे को अपने आस-पास के बारे में जागरूक होना, खतरे को पहचानना और उचित प्रतिक्रिया देना सिखाएं। जब बच्चे तीन साल की उम्र तक पहुंचते हैं, तो वे इनमें से कुछ मूलभूत अवधारणाओं को समझना शुरू कर सकते हैं।

वही इस बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक अपहरणकर्ता स्कूल प्रांत की दहलीज पर पहुंचता है, बाद में लड़की को अपने साथ ले जाने का प्रयास करता है, लेकिन लड़की ने मना कर दिया। इसके बाद छात्रा भागकर स्कूल परिसर के अंदर चली गई और अपने शिक्षक को भी बुलाया। बाद में जब आगंतुक से पूछा गया कि वह वहां क्यों आया है, तो शिक्षक को शक हुआ, और इस बीच अजनबी डर के मारे मौके से भाग गया।

 

कोई भी स्कूल प्राधिकरण किसी भी बच्चे को परिसर से बाहर न छोड़ें। उसने अपनी सूझबूझ से किसी तरह अपनी जान बचाई थी, नहीं तो वह मृत पाई जाती। आम लोगों को कुछ सीखना चाहिए ताकि वे अपने बच्चों की देखभाल स्वयं कर सकें। भारत में कई चरणों में स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है। इसके अलावा, दुष्ट अपहरणकर्ता सोच रहे हैं कि इस तरह की घटना को यहां और वहां कैसे अंजाम दिया जाए।

कोयंबटूर: दुष्कर्म के बाद Two-Finger Test से सदमे में महिला अधिकारी

झारखंड में गांववालों ने प्रेमी युगल को निर्वस्त्र करके घुमाया, 4 गिरफ्तार

एक बार फिर कलंकित हुआ पवित्र रिश्ता, नशे में धुत बाप लूटता रहा नाबालिग बेटी की आबरू

Related News