देश के सभी बैंकों में आज रहेगा अवकाश

नई दिल्ली : देश के सभी बैंकों में सोमवार को अवकाश रहेगा। चूंकि 31 मार्च को 2018-19 वित्त वर्ष समाप्त हो रहा है और 1 अप्रैल से नया वित्त शुरू हो जाएगा, लिहाजा रिजर्व बैंक ने सोमवार को बैंकों को बंद रखने का निर्देश दिया है। हालांकि सोमवार को सिर्फ कर्मचारियों के लिए ही बैंक खुले रहेंगे लेकिन बैंक अकाउंट क्लोजिंग डे होने के कारण ग्राहकों का कोई काम नहीं होगा। सिर्फ बैंककर्मी अपना काम निपटाएंगे। 

कल से पीएफ के नियमों में होंगे यह बड़े बदलाव

रेपो रेट की कटौती पर हो सकता है फैसला

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रिजर्व बैंक 4 अप्रैल से होने वाली मौद्रिक नीति समिति की बैठक में रेपो रेट कटौती पर फैसला कर सकता है। विशेषज्ञों का मानना है कि गवर्नर शक्तिकांत दास की अगुवाई वाली छह सदस्यीय समिति का समीक्षा बैठक में नरम रुख बरकरार रहेगा। फरवरी में हुई हुई एमपीसी बैठक में आरबीआई ने रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती की थी। 

आगरा में बेमौसम चली तेज आंधी ने लोगों को किया परेशान, एक की मौत

लिंक करने की अवधि भी बढ़ी 

जानकारी के अनुसार वैश्विक अर्थव्यवस्था में नरमी और घरेलू बाजार में खुदरा महंगाई पर काबू के चलते संभावना है कि इस बार भी केंद्रीय बैंक आधार दर में राहत दे सकता है। पैन और आधार कार्ड को लिंक कराने की अवधि सरकार ने छह महीने और बढ़ा दी है। इससे पहले पैन को आधार से जोड़ने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2019 थी। आखिरी दिन रविवार को सीबीडीटी ने बताया कि यह अवधि अब छह महीने बढ़कर 30 सितंबर, 2019 हो गई है।

उलेमा कॉउन्सिल ने सपा-बसपा पर लगाया आरोप, कहा - इन्होने टिकट बेचकर कमाए 1600 करोड़

रविवार होने के बावजूद भी आज देशभर में खुले है आयकर और वस्तु एवं सेवा कर के ऑफिस

तत्काल पूरा वेतन चुकाने में सक्षम नहीं है जेट एयरवेस

Related News