कांगो आईडीपी शिविर पर हमले में 20 लोगों की मौत

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र मानवतावादियों के अनुसार,कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) में आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों (आईडीपी) शिविर पर छापे में कम से कम 20 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

सूत्रों के अनुसार संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (OCHA) 19 नवंबर के बाद से इटुरी के जुगु क्षेत्र में ड्रोड्रो के पास हमला, प्रांत में ज्यादातर आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों को निशाना बनाने वाला चौथा हमला है। रविवार की नई घटना नागरिक सुरक्षा और मानवीय पहुंच के मामले में परेशान करने वाली प्रवृत्ति का हिस्सा है। अस्थिरता और विस्थापित व्यक्तियों के शिविरों पर हमलों के कारण, हजारों लोग मानवीय सहायता प्राप्त करने में असमर्थ हैं। संयुक्त राष्ट्र के कुछ मानवीय साझेदारों ने अपने प्रयासों को रोक दिया है।

"ये हमले अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून और आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों पर 2009 के कंपाला कन्वेंशन के उल्लंघन में हैं," डीआरसी में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक डेविड मैकलाचलन-कर ने कहा। "उन्हें तुरंत रुकना होगा।" किंशासा में दिए गए एक बयान में उन्होंने कहा, "मैं राष्ट्रीय और प्रांतीय दोनों स्तरों पर कांगो के अधिकारियों से विस्थापित लोगों सहित लोगों की सुरक्षा के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान करता हूं।" ओसीएचए के अनुसार, इटुरी प्रांत में 1.7 मिलियन विस्थापित लोग रहते हैं, और हाल के हमलों के बाद जनसंख्या स्थानांतरण की खबरें आई हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा का छल्का दर्द, बोले- ‘शेरशाह’ की सफलता उन विरोधियों के लिए जवाब है...

गर्व महसूस करवाता है फ‍िल्‍म 83 का ट्रेलर, देखकर झूम उठेंगे आप

जानवर की जान बचाने के लिए आपस में भिड़े दो वाहन और फिर....

Related News