एस्ट्राजेनेका ने शुरू किया कोविड का परिक्षण

कोरोना महामारी के साथ ही कई देशों ने इसके टीके की खोज करना शुरू कर दिया है। एस्ट्राज़ेनेका पीएलसी ने अमेरिका से एक बड़े निवेश के साथ कोविड-19 के खिलाफ एक एंटीबॉडी चिकित्सा के लिए देर से चरण परीक्षण शुरू किया, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी वसूली का समर्थन करने के साथ एक समान चिकित्सा को मान्यता दी। एस्ट्रा ने एक बयान में कहा कि 6,000 से अधिक लोगों के लिए दो परीक्षण अगले कुछ हफ्तों में शुरू हो रहे हैं, जिसमें रोकथाम के लिए 4,000 वयस्कों के लिए एंटीबॉडी दवा का परीक्षण करने की योजना है।

कुछ लोगों में एक वर्ष के लिए संक्रमण से बचने के लिए और पूर्व में दवा के रूप में एक बार रोगियों में वायरस के संपर्क में आने के बाद दवा की क्षमता का अनुमान लगाया जाएगा। एस्ट्रा कई कंपनियों में से एक है जो कोविड-19 को रोकने और उसके इलाज के लिए मोनोक्लोनल एंटीबॉडी की खोज करती है, जो उच्च जोखिम वाली आबादी के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, जो एक टीके का अच्छी तरह से जवाब नहीं दे सकते हैं। अमेरिका ने पहले ही प्रयोगात्मक उपचारों की सैकड़ों हजारों खुराक प्राप्त कर सकते है।

एली लिली एंड कंपनी और रीजेनरन फार्मास्युटिकल्स इंक ने पिछले सप्ताह अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन से आपातकालीन उपयोग प्राधिकरणों के लिए कहा, लेकिन अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। ट्रम्प ने कहा है कि रीजेरॉन का एंटीबॉडी कॉकटेल कोरोनोवायरस से उनकी स्पष्ट वसूली के लिए महत्वपूर्ण था। एली लिली और रीजेनरोन दोनों के शुरुआती आंकड़ों से पता चलता है कि दवाएँ संक्रमित लोगों को अस्पताल से बाहर रखने में कारगर हैं। ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन पीएलसी और वीर बायोटेक्नोलॉजी इंक ने पिछले सप्ताह संभावित एंटीबॉडी उपचार पर उन्नत परीक्षण शुरू किया।

कर्नाटक में पेश किया जाएगा अन्नपूर्णी एटीएम अनाज डिस्पेंसर पायलट प्रोजेक्ट

आखिर क्यों उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की आँखों से झलके आंसू? जानिए वजह

अमेरिका के प्रेज ने कमला हैरिस पर निशाना साधा, कही ये बात

Related News