असम करेगा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी

भारतीय मुक्केबाज खिलाड़ी वर्ल्ड मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय खिलाड़ियों की तैयारियाँ अंतिम दौर में चल रही है. असम अगले महीने एआईबीए युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा. महिला मुक्केबाज मैरी कॉम भारतीय मुक्केबाज खिलाड़ियों से शिविर के दौरान मिल चुकी है.

उल्लेखनीय है कि अगले महीने शुरू होने वाली एआईबीए युवा मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ी भी भाग लेंगे, इस चैम्पियनशिप की मेजबानी असम करेगा. महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा, ‘‘मैंने उनके साथ प्रशिक्षण शिविर के दौरान बात की थी और उनमें मुझे बड़ी क्षमता नजर आई. इन मुक्केबाजों को केवल सही लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत है. यकीन मानिए हम इन खिलाडिय़ों में से चैम्पियन निकलते हुए देखेंगे.’’ इस चैम्पियनशिप में भारत के युवा मुक्केबाज अनुक्षिता बोरो और जॉय कुमारी उतरेंगे. दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम तुर्की में आयोजित किए गए एहमद कोमेर्ट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप और बाल्कान यूथ चैम्पियनशिप में कुल 17 पदक लेकर लौटी थी, जिसमे अनुक्षिता ने दोनों टूर्नामेंट्स में 60 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीता था और जॉय कुमारी ने कांस्य पदक जीता था.

बता दे कि अनुक्षिता बोरो और जॉय कुमारी पर घर में खेलने का कोई दबाव नहीं है, दोनों खिलाड़ी अपनी आठ अन्य सहयोगियों के साथ हाल ही में बुल्गारिया में आयोजित हुई बाल्कान चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. यह उसी तरह अपने विपक्षी का सामना करेंगी, जिस तरह लंदन ओलम्पिक-2012 में मैरी कॉम ने किया था. भारत को दोनों खिलाड़ी से काफी उम्मीदे है.

डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के सामने कठिन चुनौती

बैडमिंटन प्रीमियर लीग में हुई नीलामी

पीवी सिंधु ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

Related News