आज से चरणबद्ध तरीके से असम में फिर शुरू होने जा रहे है स्कूल

असम: असम/गुवाहाटी में स्कूल और कॉलेज सोमवार, 6 सितंबर से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए चरणबद्ध तरीके से डिग्री कार्यक्रमों और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए फिर से खुल गए हैं। असम सरकार ने एक पूरक एसओपी जारी किया और कहा कि फिर से खोलने के लिए, संस्थान कई मानदंडों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं- यानी एक छात्रों की कक्षाओं में भाग लेने की इच्छा है और दूसरा विशेष जिलों में कोविड -19 सकारात्मकता दर है।

इसलिए सामाजिक दूरी के उपायों को बनाए रखने के लिए, नई मानक संचालन प्रक्रिया में एक कक्षा की क्षमता 30 से अधिक छात्रों की नहीं होनी चाहिए। यह भी उल्लेख किया गया है कि शिक्षा का आभासी तरीका उन छात्रों के लिए जारी रहेगा जो शारीरिक रूप से स्कूल जाने के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेना पसंद करते हैं। इसमें कहा गया है कि स्कूलों में शारीरिक उपस्थिति वैकल्पिक है और अनिवार्य नहीं है।

यह अप्रैल में था जब असम राज्य ने अपने स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए थे जब कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की सूचना मिली थी। इस बीच, राज्य सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, असम ने रविवार को पिछले 24 घंटों के दौरान 321 नए कोविड -19 मामले और 6 मौतों की सूचना दी।

Video: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में फिर भूस्खलन, चंद्रभागा नदी के पास पहाड़ टूटा

कर्नाटक में तीन नगर निगमों के लिए मतगणना हुई शुरू

पंजाब में रोडवेज कर्मचारियों की हडताल शुरू, राजस्थान-उत्तराखंड सहित कई राज्यों के लिए सरकारी बसें बंद

Related News