असम: राज्यपाल जगदीश मुखी ने पशु चिकित्सा क्षेत्र, खानापारा में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

73वें गणतंत्र दिवस समारोह में, असम के राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी ने बुधवार को खानापारा के पशु चिकित्सा क्षेत्र में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा, असम के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

ट्विटर पर लेते हुए, सीएम हिमंत ने कहा, ''असम वेटरनरी कॉलेज के खेल के मैदान, खानापारा, गुवाहाटी में #गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा बनने पर गर्व है, जहां माननीय राज्यपाल प्रोफेसर @jagdishmukhi ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस विशेष दिन पर, आइए संकल्प लें हमारे देश और राज्य को गौरव के एक नए शिखर पर ले जाएं''।

सूत्रों के अनुसार प्रो. मुखी ने ध्वजारोहण कर प्रदेश व शहर के लिए विशेष रूप से कई विकास परियोजनाओं का प्रस्ताव रखा। दूसरी ओर, असम के मुख्यमंत्री, इस अवसर से पहले गुवाहाटी के चिड़ियाघर रोड इलाके में श्रद्धांजलि कानन में मौजूद थे, जब उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कलिता ने पार्टी मुख्यालय पर झंडा फहराया। दिसपुर में राज्य सचिवालय जनता भवन और उजान बाजार में उच्च न्यायालय में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस दिल्ली के राजपथ पर एक वार्षिक परेड के साथ मना रहा है, जो देश की सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक प्रतियोगिता को प्रदर्शित करता है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने से पहले आज सुबह नई दिल्ली में नवनिर्मित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (एनडब्ल्यूएम) पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, रक्षा सचिव अजय कुमार और थल सेना, वायु सेना और नौसेना सहित भारतीय सशस्त्र बलों के प्रमुख उपस्थित थे।

इस वर्ष का उत्सव अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि गणतंत्र दिवस देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर आता है, और इसे पूरे देश में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया जा रहा है।

 

रवि शास्त्री पर भड़के संजय मांजरेकर, बोले- वो अपना एजेंडा चला रहे...

छात्रों के विरोध के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने रद्द की NTPC ग्रुप डी परीक्षाएं

गणतंत्र दिवस पर आप भी उठाएं इन साउथ मूवीज का लुत्फ़

 

 

Related News