NRC-NPR पर ओवैसी ने फिर भड़काया, कहा- ये टाडा कानून से भी ज्यादा खतरनाक

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसँख्या पंजी (NPR) को लेकर सरकार पर लगातार हमला बोलने वाले AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर जहर उगलने का काम किया है. ओवैसी ने कहा है कि, 'NRC और NPR टाडा कानून से भी अधिक खतरनाक हैं. इसके रूल्स टाडा कानून से भी अधिक सख्त और कठोर हैं. 

ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), NRC और NPR को लेकर झूठ फैला रही है और देश की आवाम की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है. ओवैसी ने दिल्ली में हुए दंगों के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार करार दिया है. रविवार को ओवैसी ने दिल्ली दंगों को 'लक्षित संगठित हिंसा' बताते हुए कहा कि इसकी जिम्मेदारी भाजपा सरकार की है. उन्होंने पीएम मोदी से प्रभावित इलाकों का जायज़ा करने का आग्रह किया.

AIMIM की 62वीं स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित की गई एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि दिल्ली हिंसा  भाजपा नेताओं के भड़काऊ भाषण के कारण हुई है. नफरत का माहौल खड़ा किया गया. यह सांप्रदायिक हिंसा नहीं बल्कि बर्बादी है. उन्होंने कहा कि दो दिन तक दिल्ली जलती रही, किन्तु पीएम एक शब्द नहीं बोले. जब गुजरात जल रहा था तब भी मोदी ने कुछ नहीं कहा था. उन्होंने पीएम मोदी से प्रभावित इलाकों का दौरा करने का भी अनुरोध किया.  

राज्यसभा की 55 सीटों पर 26 मार्च को मतदान, ख़त्म हो रहा इन नेताओं का कार्यकाल

उद्धव की पत्नी रश्मि बनी 'सामना' की संपादक, अमृता फडणवीस ने दिया चौंकने वाला रिएक्शन

होली के बाद होगा यूपी की बीजेपी टीम का एलान

 

Related News