राहत इंदौरी के निधन को निजी नुकसान मानते है सांसद ओवैसी

हैदराबाद : प्रसिद्ध शायर डॉ राहत इंदौरी अब इस दुनिया में नहीं है. उनके निधन के बाद एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गहरा शोक जताया है. बीते दिनों ही ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि, 'मैं राहत इंदौरी के निधन से स्तब्ध हूं. उनका निधन मेरा निजी नुकसान है. अल्लाह इंदौरी को मगफिरत फरमाएं और उनकी कब्र को रौशन करें.' जी दरअसल ओवैसी ने शायर इंदौरी के 25 और 26 जनवरी की वह क्लिप भी शेयर की जिसमें उन्होंने अपने शायरी के जरिए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया था.

इस बारे में उन्होंने यह भी कहा कि, 'हैदराबाद में सीएए-एनआरसी के खिलाफ आयोजित मुशायरे में शिरकत करने पहुंचे थे. तब राहत इंदौरी ने केंद्र सरकार के विवादित नागरिक संशोधित अधिनियम के खिलाफ आवाज उठाई थी.' अब बात करें राहत इंदौरी के बारे में तो उनका निधन बीते मंगलवार को हुआ था. वहीं उन्हें इंदौर की छोटी खजरानी (इंदौर) कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया था. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनको दफनाया गया. आपको पता ही होगा अरबिंदो अस्‍पताल से ही उनके शव को एंबुलेंस के जरिए कब्रिस्‍तान ले जाया गया और वहां नमाज अदा की गई. इस दौरान चुनिंदा लोगों की मौजूदगी रही जिन्होंने उनके निधन पर शोक जताया.

बताया जा रहा है उनके दोनों फेफड़ों में कोरोना का संक्रमण और किडनी में सूजन थी इस वजह से उनकी मौत हो गयी. वहीं अपनी सेहत के बारे में उन्होंने सुबह ट्वीट किया था कि, 'कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मेरा कोरोना टेस्ट किया गया. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अरविंदो अस्पताल में भर्ती हूं. दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. एक और आग्रह है कि मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत टि्वटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.'

20 सितंबर से शुरू होंगी ग्राम/वार्ड सचिवालय की परीक्षाएं

दिल्ली में भारी बारिश से सड़कें जलमग्न, आज दिन के लिए भी अलर्ट जारी

हैदराबाद में माँ ने बेचा अपना बच्चा

 

Related News