अरविंद केजरीवाल ने 2019 विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीय वायुसेना के कर्मियों के परिवार से की मुलाकात

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को 2019 विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीय वायुसेना कर्मियों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और 1 करोड़ रुपये का चेक सौंपा। केजरीवाल ने परिवार को हर संभव मदद देने का वादा किया और कहा कि कुमार की एक बहन को नागरिक सुरक्षा में नामांकित किया गया है और दूसरी को नौकरी भी प्रदान की जाएगी। ''जीवन के नुकसान की भरपाई कभी किसी चीज से नहीं की जा सकती है लेकिन मुझे उम्मीद है कि सम्मान राशि शोक संतप्त परिवार को कुछ सहायता और शक्ति प्रदान करेगी।

कुमार के परिवार से मिलने के बाद मीडियाकर्मियों के सामने विवरण साझा करते हुए, केजरीवाल ने कहा - ''दिल्ली सरकार ने पहले ही बहादुर की एक बहन को नागरिक सुरक्षा में नामांकित कर दिया है और दूसरी को भी नौकरी का अवसर प्रदान किया जाएगा। हम मदद करने और परिवार के साथ खड़े होने के लिए जो भी कर सकते हैं हम करेंगे।'

कुमार के परिवार में उनकी पत्नी, एक नवजात पुत्र और छह लोगों का परिवार है। उनके पिता एक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते हैं, उनकी माँ एक गृहिणी हैं, दो भाई दैनिक वेतन भोगी के रूप में काम करते हैं। घटना पर दुख जताते हुए केजरीवाल ने कहा, 'मैं हत्या की निंदा करता हूं और सरकार से आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए जरूरी कदम उठाने और हमारे नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील करता हूं।

UK ने भारतीय यात्रियों के लिए बदले नियम, अब भारत भी ब्रिटिश मुसाफिरों को देगा राहत

छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म, इलाज के दौरान गई जान

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्र प्रदेश में लगाया भारी बारिश का अनुमान

Related News