UK ने भारतीय यात्रियों के लिए बदले नियम, अब भारत भी ब्रिटिश मुसाफिरों को देगा राहत
UK ने भारतीय यात्रियों के लिए बदले नियम, अब भारत भी ब्रिटिश मुसाफिरों को देगा राहत
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटेन से भारत आने वाले ब्रिटिश नागरिकों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय नई गाइडलाइन्स जारी करने जा रहा है. क्योंकि ब्रिटेन ने कोविशील्ड से वैक्सीनेटेड लोगों के लिए अनिवार्य कोरोना टेस्ट और क्वारंटाइन मानदंडों को रोकने का आदेश जारी कर दिया है. कोरोना संक्रमण के कारण यात्रा पाबंदियों और क्वारंटाइन के नियम के चलते भारत और ब्रिटेन के रिश्तो में थोड़ी खटास देखी जा रही थी. हालांकि अब भारत के दबाव में आकर ब्रिटेन ने अपने नियमों में परिवर्तन कर दिया है.

अभी तक ब्रिटेन जाने वाले फुली वैक्सीनेटेड भारतीयों को भी 10 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना पड़ता था. किन्तु अब जिन भारतीय लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, उन्हें ब्रिटेन की यात्रा पर जाने के बाद क्वारंटाइन में नहीं रहना पड़ेगा. इस बात की जानकारी खुद उच्चायुक्त एलेक्स एलिस (Alex Ellis) ने दी है. इससे पहले, ब्रिटेन के कोरोना यात्रा नियमों को देखते हुए भारत ने भी UK के नागरिकों के लिए कड़े यात्रा नियम जारी कर दिए थे.

नए नियमों में कहा गया था कि अब टीका लेने के बाद भी ब्रिटिश नागरिकों को कोरोना जांच अनिवार्य कराना होगा. इसके साथ ही भारत आने के बाद क्वारंटीन में रहना भी अनिवार्य होगा. यह नियम 4 अक्टूबर से लागू हुए थे, जो UK से आने वाले तमाम ब्रिटिश नागरिकों के लिए थे. इन नए नियमों के तहत ब्रिटिश नागरिकों को भी भारत आने पर होम क्वारंटीन में रहना अनिवार्य किया गया था. ब्रिटिश नागरिक को चाहे जो भी वैक्सीन दी गयी हो, किन्तु उनके लिए RTPCR टेस्ट अनिवार्य किया गया था. लेकिन अब UK द्वारा नियम बदलने के बाद भारत भी ब्रिटिश नागरिकों को राहत देने के बारे में सोच रहा है .

खुशखबरी! रसोई गैस के पेमेंट पर मिल रहा है 10 हजार रुपये तक का सोना

क्या आपका भी है SBI में अकाउंट तो जल्द निपटा ले अपना काम? अगले 3 दिन तक बंद रहेगी ये सर्विस

भारत की अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से हो सकता है सुधार: विश्व बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -