2024 तक Apple लॉन्च कर सकती है कार

टेक दिग्गज ऐप्पल इंक स्व-ड्राइविंग कार तकनीक को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और यात्री वाहन का उत्पादन करने के लिए 2024 को लक्षित कर रहा है। इस मामले से परिचित लोगों ने रॉयटर्स को बताया कि कंपनी सेल्फ ड्राइविंग कार तकनीक के साथ आगे बढ़ रही है और 2024 में एक यात्री वाहन का उत्पादन करने के लिए लक्ष्य कर रही है जो अपनी खुद की सफलता बैटरी तकनीक को देख सके।

ऐपल के ऑटोमोटिव प्रयासों, जिसे प्रोजेक्ट टाइटन के रूप में जाना जाता है, 2014 से असमान रूप से आगे बढ़े हैं जब यह पहली बार कार की खरोंच खींचता है। एक बिंदु पर, Apple ने सॉफ़्टवेयर पर ध्यान केंद्रित करने के प्रयास को वापस ले लिया और अपने लक्ष्यों को पुनः प्राप्त किया। डौग फील्ड, एक ऐप्पल दिग्गज, जिसने टेस्ला इंक में काम किया था, 2018 में इस परियोजना की देखरेख करने के लिए लौटे और पिछले साल टीम से 190 लोगों को निकाल दिया। तब से, आई फोन निर्माता ने पर्याप्त प्रगति की है कि अब इसका उद्देश्य उपभोक्ताओं के लिए एक वाहन का निर्माण करना है, दो लोगों ने प्रयास के साथ परिचित कहा, नाम नहीं पूछा गया क्योंकि ऐप्पल की योजनाएं सार्वजनिक नहीं हैं।

स्रोत के अनुसार, बड़े पैमाने पर बाजार के लिए एक निजी वाहन बनाने के ऐप्पल का लक्ष्य प्रतिद्वंद्वियों इंक के वेमो जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ विरोधाभास है। सेंट्रल टू एप्पल की रणनीति एक नई बैटरी डिजाइन है जो बैटरी की लागत को कम कर सकती है।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

तेज रफ्तार बस ने मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, 1 की मौत

सेंसेक्स निफ्टी ने शेयरों में किया बेहतर प्रदर्शन

Related News