जब राजनाथ सिंह ने याद दिलाया राजीव गाँधी का नाम, अमित शाह ने कांग्रेस पर कसा तंज

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन को 6 माह आगे बढ़ाने के लिए शुक्रवार को लोकसभा में चर्चा की गई. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस चर्चा पर जवाब देते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. इसी दौरान जब अमित शाह जम्मू कश्मीर के पंचायत चुनाव पर बोल रहे थे, तो बगल में बैठे राजनाथ सिंह ने स्मरण कराया कि ये पूर्व पीएम राजीव गांधी का ही सपना था. इसके तत्काल बाद ही अमित शाह ने अपने भाषण में भी ये कहा और कांग्रेस पर तंज कसा.

दरअसल, अमित शाह जम्मू कश्मीर पर चर्चा के बीच जवाब दे रहे थे. इसी दौरान शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने कभी कश्मीर के लोगों को अपना पंचायत अध्यक्ष चुनने नहीं दिया, इनके शासन में केवल 3 परिवारों का ही राज चला. अमित शाह ने कहा कि आज कश्मीर में 40 हजार सरपंच अपना काम कर रहे हैं, मोदी सरकार ने आम जनता को उनका अधिकार दिया है.

अमित शाह जब ये बोल रहे थे, तभी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके कान में कहा कि ये पूर्व पीएम राजीव गांधी का सपना था. फिर क्या अमित शाह ने भी तत्काल इसे लेकर कांग्रेस पर तंज कस दिया. उन्होंने कहा कि कश्मीर में पंचायत चुनाव तो राजीव गांधी का ही सपना था, वे स्वयं ही इसी सदन में इसको प्रस्ताव भी लाए थे. किंतु उनका ये सपना जम्मू-कश्मीर तक नहीं पहुंच सका, अब हमारी सरकार घाटी के आम जनता के लिए लोकतंत्र के दरवाजे खोल रही है.

भूपेश बघेल से छीना गया पद, मोहन मरकाम को मिली बड़ी जिम्मेदारी

लोकसभा में गरजे अमित शाह, कहा - जहां भी आतंकवाद होगा, हम वहां घुसकर मारेंगे

रेलवे में नौकरी चाहने वाली महिलाओं के लिए खुशखबरी, पियूष गोयल ने किया बड़ा ऐलान

 

Related News