चीनी दूतावासों पर भी प्रतिबन्ध लगा सकता है अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रम्प ने दिए संकेत

वॉशिंगटन: अमेरिका अब खुलकर चीन के खिलाफ मैदान में उतर गया है. ह्यूस्टन स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास को बंद करने के आदेश के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्पष्ट कर दिया है कि इस तरह के और भी फैसले लिए जा सकते हैं. US ने बुधवार को चीनी वाणिज्य दूतावास बंद करने संबंधी आदेश जारी किया था.

अमेरिका का कहना है कि अमेरिकियों की बौद्धिक संपदा और व्यक्तिगत सूचना की रक्षा के लिए यह फैसला लिया गया है. हालाँकि, राष्ट्रपति ट्रंप का यह फैसला चीन को रास नहीं आया है और उसने भी धमकी भरे अंदाज में कहा कि इससे तनाव में अप्रत्याशित इजाफा होगा. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग विनबेन ने तो जवाबी कार्रवाई करने तक की धमकी दे डाली है. चीन शायद सोच रहा होगा कि उसकी धमकी का अमेरिका पर कोई प्रभाव पड़ेगा, किन्तु हुआ इसके बिलकुल विपरीत। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक कदम आगे बढ़ते हुए यह स्पष्ट कर दिया कि भविष्य में दूसरे चीनी दूतावासों को भी बंद किया जा सकता है. प्रेस को सम्बोधित करने के दौरान जब ट्रंप से इस संबंध में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा ‘जहां तक दूसरे दूतावासों को बंद करनी की बात है, तो यह हमेशा संभव है’.

अमेरिका में 'मौत का तांडव' जारी, लगातार दूसरे दिन गई 1100 से अधिक लोगों की जान

दुनिया के ऐसे 3 शहर जिनकी स्थापना है वर्षों पुरानी, पिकनिक के लिए इससे अच्छा और कुछ नहीं

विश्व के 5वें सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

Related News