दुनिया के ऐसे 3 शहर जिनकी स्थापना है वर्षों पुरानी, पिकनिक के लिए इससे अच्छा और कुछ नहीं
दुनिया के ऐसे 3 शहर जिनकी स्थापना है वर्षों पुरानी, पिकनिक के लिए इससे अच्छा और कुछ नहीं
Share:

दोस्तों आज के समय घूमना फिरना क्कीसे पसंद नहीं है, हर कोई आ कोई न कोई नई जगह जा कर नया अनुभव पाना चाहता है. हर दिन कुछ नया करना चाहता है. पर क्या आप जानते है कि दुनिया  में कुछ शहर ऐसे हैं जो हजारों साल पहले बनाए गए थे. यह हजारों वर्ष पहले बसा हुआ था. यहां तक कि दुनिया का 11,000 साल पुराना शहर अब भी मौजूद है. यहां दुनिया के 3 शहर हैं जो हजारों साल पुराने हैं और जंहा जाने से आप खुद को रूक नहीं पाएंगे...

1. दमिश्क: सीरिया की राजधानी दमिश्क अब तक का सबसे पुराना शहर है, जो 11,000 वर्षों से मनुष्यों द्वारा बसाया हुआ है. अपने स्थान और अस्तित्व की वजह से  यह शहर कई मानव सभ्यताओं का केंद्र बन रहा है. इस शहर की आबादी अभी भी 2.5 मिलियन है. 2008 में, दमिश्क को अरब की राजधानी घोषित किया गया.

2. जेरिको का शहर: फिलिस्तीन में जेरिको शहर अब तक के सबसे पुराने शहरों में से एक है.  11,000 साल पहले भी इस शहर में मानव निवास के साबुत पाए गए हैं. इस शहर के क्षेत्र में एक गाँव है, जिसकी आबादी लगभग 20,000 है. यह दुनिया का पहला दीवार वाला शहर है और कम ऊंचाई पर बसा है.

3. एथेंस: दर्शन की जन्मभूमि और पश्चिमी सभ्यता के जन्मस्थान माने जाने वाले ग्रीस की राजधानी एथेंस शहर की स्थापना 7,000 वर्ष पहले हुई. एथेंस सुकरात, प्लेटो और अरस्तू की जन्मस्थली, एथेना मंदिर और रॉकी पर्वत पर एक्रोपोलिस स्मारक के साथ-साथ दुनिया का सबसे पुराना थिएटर माना जाता है.

महाराष्ट्र में मंदिर खोलने पर गरमाई सियासत, शिवसेना बोली- फिर अमरनाथ यात्रा क्यों रद्द की ?

कंगना के समर्थन में आईं कोएना मित्रा, कही यह बात

विक्टोरिया में कोरोना ने मचाई तबाही, 24 घंटे में इतने केस आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -