15 जनवरी तक बंद रहेंगे हरियाणा के सभी स्कूल

चंडीगढ़: देशभर में इस समय कड़ाके की ठंड भी आ चुकी है. बदलते मौसम के कारण से लोगों का बुरा हाल है. ऐसे में स्कूली बच्चों के लिए भी रोज स्कूल पहुंचना कठिन हुआ है. मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए हरियाणा गवर्नमेंट ने भी Winter Vacation का एलान भी कर दिया गया है. राज्य में सर्दियों की छुट्टियों का आधिकारिक घोषणा भी कर चुके है. हरियाणा के स्कूल 1 जनवरी 2023 से 15 जनवरी 2023 तक बंद रहने वाले है. हालांकि Haryana Board Exam को ध्यान में रखते हुए कक्षा 10वीं और 12वीं की कक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक लगने वाली है.

 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी भी दी जा चुकी है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कक्षा 1 से 9वीं तक और 11वीं के छात्रों को छु्ट्टी भी दी जा चुकी है. वहीं, कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को 4 घंटे के क्लास के लिए आना पड़ेगा. बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर सरकार ने यह निर्णय कर लिया है. 16 जनवरी से स्कूल पहले की तरह खुलेंगे खुलने वाले है. अतिरिक्त कक्षा लेने वाले शिक्षकों को बदले में नियमानुसार अर्जित छुट्टियां भी है. हरियाणा बोर्ड परीक्षा की तारीखों का एलान अब तक नहीं हो पाया. हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन में हर साल लाखों स्टूडेंट 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में बैठते हैं. इस वर्ष के हरियाणा बोर्ड परीक्षा की डेटशीट कभी भी जारी हो सकती है. छात्रों को सलाह दी जाती हे कि ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर निगाह बने हुए है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा बोर्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी के अंत या मार्च के शुरुआती सप्ताह से हो सकता है. बोर्ड की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर नोटिफिकेशन जारी कर 10वीं और 12वीं की परीक्षा की डेटशीट की जानकारी भी दी जा चुकी है.

पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी, यूपी पुलिस ने दर्ज किया केस

नववर्ष पर भगवान के दर्शन करने श्रद्धालु पहुंचे तीर्थ नगरी, मथुरा में उमड़ी भक्तों की भीड़

अलीगढ़: दो पक्षों का विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने किया पथराव, 15 लोगों पर केस दर्ज

Related News