जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, अल-बदर में शामिल दहशतगर्द हुआ गिरफ्तार

जम्मू: बीते कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ओर आंतकियो के बीच लगातार मुठभेड़ चल रही है. वही इस दौरान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. हाल ही में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल-बदर में सम्मिलित हुए दहशतगर्दो को हिरासत में लिया है. यह दहशतगर्द शोपियां शहर का रहवासी है. पकड़े गए दहशतगर्द से पूछताछ निरंतर जारी है. कई मुख्य खुलासे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. हालाँकि अभी इस पर निश्चित रूप से कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है.

बता दें कि दहशतगर्द कश्मीर घाटी में एक बड़े हमले को अंजाम देने की तलाश में हैं. सुरक्षाबलों के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं. तत्पश्चात, वह हाई अलर्ट पर हैं. इसी दौरान बारामुला में एलओसी पर पाकिस्तान से भेजे गए हथियारों की खेप गुरुवार को बरामद की गई थी. प्राप्त हुए सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में इस बात के इनपुट मिले थे कि भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर दहशतगर्द घुसपैठ करने का निरंतर प्रयास कर रहे हैं. 

वही प्राप्त हुई  जानकारी मिली के मुताबिक, ये दहशतगर्द बैट कार्रवाई को अंजाम देने के इरादे से बिंबर गली और नौशेरा सेक्टर का क्षेत्र चुन सकते हैं. इससे निजात पाने के लिए कठुआ से कश्मीर तक गश्त ओर अधिक बढ़ा दी गई है. साथ ही उत्तरी कश्मीर के डीआईजी एम सुलेमान ने अपने बयान में बताया कि 11 और 12 जुलाई की रात को सोपोर में लश्कर के तीन दहशतगर्द मुठभेड़ में मारे गए थे. तथा उनके पास से जो हथियार और सामान मिला था, उससे पता चलता है कि वे एक बड़े हमले की तलाश में थे. सुरक्षाबलों द्वारा लगातार पूछताछ की जा रही है.

प्रणब मुखर्जी बोले- 'देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था...'

कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना हॉस्पिटलों में लगेगी मेडिकल छात्रों की ड्यूटी

शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- अब आर्थिक पुनरुद्धार के बारे में सोचने की जरूरत

 

Related News