IFFI 2017 : बिग बी के कारण भावुक हुए अक्षय

28 नवम्बर को ही गोवा में आयोजित 48 वे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन समारोह हो गया है. इस इवेंट में कई बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के कलाकार शामिल हुए. साथ ही समापन समारोह में सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृती ईरानी, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर भी शामिल हुए थे. फेस्टिवल के अंतिम दिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को 'साल की भारतीय फिल्म शख्सियत पुरस्कार' से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में बॉलीवुड के खिलाड़ी नम्बर वन अक्षय कुमार ने बिग बी के साथ अपना एक बचपन का किस्सा भी शेयर किया था. अक्षय इस किस्से को शेयर करते हुए भावुक हो गए थे.

अक्षय ने किस्सा शेयर करते हुए कहा कि, "1980 की बात है जब मैं 12-13 साल का था, तो मैं अपने मां बाप के साथ कश्मीर गया हुआ था और वहां साहब (अमिताभ बच्चन) शूटिंग कर रहे थें. मैं इनकी शूटिंग दूर से देख रहा था तो मेरे पिताजी ने कहा, ‘जा बेटा ऑटोग्राफ ले आ.’ तो मैं भाग के गया, तब साहब अंगूर खा रहे थें तो मैंने ऑटोग्राफ मांगा. तो जब सर ऑटोग्राफ दे रहे थें तो मेरी नजर अंगूर पर थीं, मुझे वो अंगूर चाहिए था. तब एक अंगूर नीचे गिर भी गया और जब वो लिख रहे थें तब मैंने धीरे से वो अंगूर उठा लिया."

"ये चीज उन्होंने देख ली लेकिन ऐसे प्रीटेंड किया जैसे इन्होंने देखा नहीं और इन्होंने साइन करके मेरा ऑटोग्राफ बुक दिया और साथ में एक बड़ा सा अंगूर का गुच्छा भी दिया. सर (अमिताभ बच्चन) मैं आपसे कहना चाहूंगा कि जो अंगूर आपने दिए थें वो थोड़े खट्टे थे लेकिन मेरे लिए, एक बच्चे के लिए ऐसा था जैसे मुझे एक चॉकलेट का पूरा बॉक्स मिला है. मैं उसे खा गया और वो उस वक्त डाइजेस्ट भी हो गए लेकिन ये कहूंगा सर कि उसकी महक आज भी मेरे अंदर है. जो आपने किया वो हमेशा मैंने जिंदगी में याद रखा. मुझे नहीं मालूम था कि मैं फिल्म इंडस्ट्री में आऊंगा."

अंत में अक्षय ने बिग बी को कहा कि, "आपने मेरे पिता का रोल किया है कई फिल्मों में और दूसरी फिल्मों में किसी और के पिता का रोल भी किया है इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि आप हमारी इंडस्ट्री के फादर हैं. और जो कुछ हमने आपसे सीखा है उसके लिए पूरी इंडस्ट्री के नाम पर मैं आपके पैर छूना चाहता हूं. धन्यवाद! " इतना ही नहीं अक्षय ने अमिताभ बच्चन के पैर भी छुए जिसके बाद महानायक ने उन्हें गले लगा लिया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

IFFI 2017 : समापन समारोह में सम्मानित हुए बिग बी

'घूमर' का फ्रीस्टाइल वर्शन एक बार नहीं, बार-बार देखेंगे आप

मोनिका ने बिखेरा इंटरनेट पर अपना जलवा

 

Related News