एयर कनाडा ने नए कोविड नियमों के तहत 800 से अधिक कर्मचारियों को किया निलंबित

कनाडा: कनाडा की सबसे बड़ी एयरलाइन एयर कनाडा ने ग्लोबल न्यूज के अनुसार कोविड-19 टीकाकरण की कमी के कारण 800 से अधिक कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। प्रकाशन के अनुसार, एयर कनाडा के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल रूसो ने कहा कि कंपनी के अधिकांश कर्मचारियों को संघीय कोविड-19 नियमों के अनुसार पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

"हमारे कर्मचारियों ने अपना काम किया है, उनमें से 96 प्रतिशत से अधिक ने अपना टीकाकरण प्राप्त किया है। जिन कर्मचारियों को टीकाकरण नहीं किया गया है या जिनके पास चिकित्सा या अन्य छूट नहीं है, उन्हें अवैतनिक अवकाश पर रखा गया है" ग्लोबल न्यूज के अनुसार, रूसो ने कहा। कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पहले अक्टूबर में हवाई, रेल और शिपिंग कंपनियों को 30 अक्टूबर तक अपने कर्मचारियों के लिए टीकाकरण नीतियां स्थापित करने का आदेश दिया था। टीकाकरण की आवश्यकता उन एयरलाइनों के लिए अनिवार्य कर दी गई थी जिनके कर्मचारी हवाई अड्डों के प्रतिबंधित क्षेत्रों में प्रवेश करते हैं। इनमें रियायत और आतिथ्य उद्योग के श्रमिक शामिल हैं।

महामारी के दौरान कनाडा में रिपोर्ट किए गए कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1,720,355 होने का अनुमान है, जिसमें 29,056 मौतें हुई हैं। कोविड-19 मामले प्रतिदिन कम हो रहे हैं, प्रत्येक दिन 2,283 नए मामले सामने आ रहे हैं। कनाडा में कम से कम 58,756,154 लोगों को कोविड-19 के टीके दिए गए हैं, जो लगभग 78 प्रतिशत आबादी के बराबर है।

T20 वर्ल्ड कप: भारत को अफगानिस्तान से रहना होगा सावधान, हारे तो टूर्नामेंट में सफर ख़त्म !

चीन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना का कहर, जल्द लगाया जा सकता है लॉकडाउन'

ये अब तुम्हारी दुल्हन है..', अब्दुल ने 55 साल के अधेड़ को बेच दी अपनी 9 साल की बच्ची

भारत निर्मित कोवैक्सिन को आज हरी झंडी दे सकता है WHO

Related News