चीन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना का कहर, जल्द लगाया जा सकता है लॉकडाउन

नई दिल्ली: वर्ष 2019 में वुहान में पहली बार घातक कोरोना वायरस महामारी के सामने आने के उपरांत से चीन में अधिक प्रांत अभी भी कोरोना वायरस के कहर से लड़ रहे हैं। ऐसे में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि चीन में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है, क्योंकि सरकार की तरफ से लोगों को जरूरी सामान घर में जमा करने का आदेश जारी कर दिए गए है। अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण देश भर में रफ़्तार पकड़ता ही जा रहा है आक्रामक उपायों के बावजूद स्थानीय अधिकारियों द्वारा इसे विफल करने के लिए अधिनियमित कर दिया गया है।

विश्व की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में 31 में से 19 प्रांतों में स्थानीय संक्रमण के मामले सामने आए है। चीन ने बुधवार को 93 नए स्थानीय केस और 11 स्पर्शोन्मुख संक्रमणों की  जानकारी दी। डेल्टा स्ट्रेन के कहर को कम करने के लिए आवश्यक गंभीर प्रतिक्रियाओं ने सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया सहित शून्य-सहिष्णुता के दृष्टिकोण वाले कई अन्य देशों को ध्यान केंद्रित करने की बात कही गई है और इसके अलावा कोरोना वायरस के साथ रहने के लिए उच्च  वैक्सीनेशन दरों पर भरोसा किया है।

लोगों को जरूरी सामान घर में इकट्ठा करने का आदेश: इस बात में कोई भी शक नहीं है कि चीन की कोई भी बात जल्द से वायरल नहीं होती, क्योंकि वहां की गवर्नमेंट ने मीडिया और सोशल मीडिया पर सेंसरशिप लगा रखी है। हालांकि वहां के एक अखबार में सरकार की तरफ से आदेश जारी करते हुए बोला गया है कि लोगों को आवश्यक सामान जल्द से जल्द घर में जमा कर लेना चाहिए। वैसे इसके पीछे क्या वजह है, उसे अब तक किसी के सामने पेश नहीं किया गया है, लेकिन इस पर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि चीन में कोविड एक बार फिर फैल चुका है और वहां की फिर से सरकार लॉकडाउन लगाने जा रही है।

'ये अब तुम्हारी दुल्हन है..', अब्दुल ने 55 साल के अधेड़ को बेच दी अपनी 9 साल की बच्ची

भारत निर्मित कोवैक्सिन को आज हरी झंडी दे सकता है WHO

काबुल में हुए बम धमाकों और फायरिंग में मारा गया तालिबान का टॉप कमांडर मौलवी हमदुल्लाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -