स्वदेश वापसी को बेताब है भारतीय नागरिक, एयर इंडिया की वेबसाइट को मिले 6 करोड़ हिट

शुक्रवार को एयर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत अमेरिका और ब्रिटेन सहित विभिन्न देशों के लिए लगभग 300 उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू की. बुकिंग खुलते ही एयर इंडिया की वेबसाइट पर बड़ी संख्या में यात्री टूट पड़े और टिकटों की काफी मांग देखने को मिली. राष्ट्रीय वाहक को अपनी वेबसाइट पर बुकिंग खुलने के दो घंटे के भीतर ही छह करोड़ हिट मिले.

भारतीय नौसेना पर कोरोना का अटैक, 16 प्रशिक्षु जवान पाए गए पॉजिटिव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयर इंडिया वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के दौरान 10 जून से एक जुलाई के बीच यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और अफ्रीका के लिए लगभग 300 उड़ानों का संचालन करेगी. राष्ट्रीय वाहक ने शुक्रवार को रात 8.20 बजे ट्वीट किया, 'मिशन वंदे भारत के तीसरे चरण के तहत अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और यूरोप आदि के लिए बुकिंग आज शाम पांच बजे खुली. हमारी वेबसाइट पर शाम सात बजे तक लगभग छह करोड़ हिट प्राप्त हुए और सिर्फ वेबसाइट के जरिये दो घंटे में ही 1700 सीटों की टिकटें बिक गई. बुकिंग जारी है और टिकट जारी किए जा रहे हैं.'

विश्व पर्यावरण दिवस पर सरकार का बड़ा ऐलान, देशभर में बनेंगे 200 नगर वन

इस मामले को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया था कि वंदे भारत मिशन का पहला चरण 7-16 मई तक चला था, जिसमें 16,716 भारतीय स्वदेश वापस लाए गए. दूसरा चरण 17 मई से शुरू हुआ था जो 13 जून चलेगा. अब तक 45,216 भारतीय वापस लाए जा चुके हैं. इनमें 8,069 प्रवासी कामगार, 7,656 छात्र व 5,107 पेशेवर शामिल हैं.' विदेश में स्थित दूतावासों में कुल 3,08,200 ने भारत वापसी के लिए अपना पंजीकरण कराया है.' दूसरे चरण में 60 देशों के लिए एयर इंडिया की 429 उड़ानों की योजना है. इनमें 311 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें व 118 फीडर फ्लाइट होंगी.

विमान सेवा कंपनियों को कोर्ट से मिली राहत, बीच की सीट को बुक करने की मिली अनुमति

कोरोना योद्धाओं की मौत पर सरकार करेगी 50 लाख की मदद, लेकिन इलाज के लिए ​नहीं है पैसा

सीमा पर नहीं थम रहा भारत-चीन का विवाद, आज की वार्ता पर संपूर्ण देश की नजर

Related News