भारत के वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया सैन्य संबंध बनाने के लिए पहुंचे इजरायल

भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया 3 अगस्त को इजरायल पहुंचे। मार्शल की यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग को बढ़ाना है। इज़राइल में, एयर चीफ मार्शल भदौरिया और उनके समकक्ष मेजर जनरल अमीकम नॉर्किन, कमांडर इज़राइल वायु सेना, दोनों देशों के बीच सैन्य संबंधों और सहयोग पर चर्चा करेंगे।

भारतीय वायु सेना ने एक बयान में कहा, "दोनों पक्ष दोनों वायु सेनाओं के बीच द्विपक्षीय आदान-प्रदान की गहराई और दायरे में वृद्धि पर चर्चा करेंगे।" बयान में कहा गया है कि रणनीतिक साझेदार के रूप में भारत और इजरायल के बीच मजबूत, बहुआयामी संबंध हैं, जिसका एक महत्वपूर्ण स्तंभ रक्षा सहयोग और सैन्य स्तर का आदान-प्रदान है।

मार्शल की इज़राइल यात्रा से पहले, एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने 1 अगस्त को यूएई वायु सेना और वायु रक्षा (यूएई एएफ और एडी) के कमांडर मेजर जनरल इब्राहिम नासिर एम. अल अलावी से मुलाकात की। दोनों वायु सेनाओं के बीच मजबूत संबंधों को और मजबूत करने के लिए रास्ते और उपायों की पहचान करने के लिए व्यापक वार्ता। एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने दो दिवसीय सद्भावना यात्रा के दौरान प्रमुख यूएई वायुसेना और एडी इकाइयों का भी दौरा किया।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

Related News