सीएम बनने के बाद पिता करूणानिधि की कलम से स्टालिन ने किया पहला हस्ताक्षर

चेन्नई: तमिलनाडु में एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है. उनकी पार्टी DMK ने तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में 133 सीटें जीती हैं. एमके स्टालिन ने 7 मई को सीएम पद की शपथ ग्रहण की थी थी. स्टालिन के दफ्तर में दो खास चीजें भी हैं. पहला है फाउंटेन पेन, जो उनके पिता करुणानिधि उपयोग किया करते थे. और दूसरी है अन्ना दुरई की तस्वीर, जो DMK के संस्थापक रहे हैं.

शपथ ग्रहण करने के बाद स्टालिन गोपालपुरम स्थित अपने पिता एम करुणानिधि के आवास पर पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी मां और बहन से मुलाकात की. इसके बाद अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि स्टालिन के पिता करुणानिधि का निधन तीन वर्ष पूर्व 7 मई 2018 को हो गया था. यहां से स्टालिन करुणानिधि और DMK की स्थापना करने वाले अन्ना दुरई के स्मारक पर भी गए और श्रद्धांजलि अर्पित की. 

उसके बाद स्टालिन सचिवालय पहुंचे. यहां आते ही उन्होंने 5 सरकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए. ये दस्तखत उन्होंने उसी फाउंटेन पेन से किए थे, जिसका उपयोग उनके पिता करुणानिधि करते थे. करुणानिधि के करीबी बताते हैं कि उन्हें फाउंटेन पेन 'वालिटी 69' बेहद पसंद था और वो हमेशा नेताजी सुभाष चंद्र बोस रोड पर स्थित दुकान से यह पेन खरीदा करते थे. बताते हैं कि करुणानिधि दशकों से इसी ब्रांड के कलम का उपयोग करते आ रहे थे.

पुणे में ऑडिट से रोज़ हो रही 30 टन ऑक्सीजन की बचत, लेकिन दिल्ली का ऑडिट से इंकार

केंद्र पर फिर बरसे राहुल, कहा- जनता के प्राण जाएँ पर PM की टैक्स वसूली ना जाए

यरुशलम दिवस: ईरानियों ने फिलिस्तीनियों के लिए दिखाया समर्थन, ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा समारोह

Related News