केंद्र पर फिर बरसे राहुल, कहा- जनता के प्राण जाएँ पर PM की टैक्स वसूली ना जाए
केंद्र पर फिर बरसे राहुल, कहा- जनता के प्राण जाएँ पर PM की टैक्स वसूली ना जाए
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन पर GST को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. दरअसल, केंद्र कोरोना वैक्सीन पर राज्यों से पांच फीसदी GST ले रही है. राहुल गांधी ने इसी का विरोध किया है. इससे पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार भी वैक्सीन पर GST लगाए जाने का विरोध कर चुकी हैं.

बता दें कि देश में कोरोना के चलते रोज़ाना मौत की संख्या बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में 4187 लोगों की जान गई हैं. अभी तक 1 दिन में कोरोना की वजह से हुई यह सबसे अधिक मौतें हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पूरे देश में 24 घंटे के दौरान 4,01,078 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अब तक 2 करोड़ 18 लाख 92 हजार 676 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. एक दिन पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए कहा था कि सरकार के पास कोरोना के खिलाफ टीकाकरण को लेकर कोई स्पष्ट रणनीति नहीं है. उन्होंने भारत को अत्यधिक खतरनाक स्थिति में डाल दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की नाकामी के चलते के कारण देश एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर के लॉकडाउन की कगार पर खड़ा हो गया है और ऐसे में गरीबों को तत्काल आर्थिक मदद दी जाए ताकि उन्हें गत वर्ष की तरह पीड़ा से नहीं गुजरना पड़े.

बता दें कि एक महीने के भीतर प्रधानमंत्री को यह उनका दूसरा पत्र है. उन्होंने पहले 9 अप्रैल को पीएम मोदी को लिखा था कि टीकाकरण के लिए हर किसी को इसकी आवश्यकता है और टीका निर्यात पर फ़ौरन रोक लगाने का आहवान किया गया था. अगर इसी गति से टीकाकरण जारी रहा तो इकॉनमी पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा.

 

ब्रिटिश सरकार ने 17 मई से यात्रा के लिए 12 देशों को जारी की अनुमति

रूस ने स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए शुरू किया काम

नेपाली पर्वतारोही कामी रीता शेरपा ने 25वीं बार तोड़ा रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -