लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड पहुंचे CM योगी, पैतृक गांव में छाया जश्न का माहौल

देहरादून: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने पैतृक गांव यमकेश्वर के पंचूर पहुंचे। पंचूर से लगभग 3 किलोमीटर दूर बिथ्याणी स्थित महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय परिसर में वे अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ जी की मूर्ति का अनावरण करेंगे। अनावरण समारोह के बाद वे मां सावित्री देवी से व परिवार वालों से मुलाकात करने घर जाएंगे। बेटे के गांव पहुंचने से यहां घरवाले उत्साहित हैं। 

वही मंगलवार को जौलीग्रांट हवाईअड्डे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन पर वित्त, शहरी विकास एवं आवास विधायी एवं संसदीय कार्य, पुनर्गठन एवं जनगणना मंत्री श्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने स्वागत किया। तत्पश्चात, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से यमकेश्वर की तरफ रवाना हुए।

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे के लिए मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचे। मंगलवार को वह पौड़ी (गढ़वाल) जिले के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत बिथ्याणी में अपने गुरु अवैद्यनाथ की मूर्ति का लोकार्पण करेंगे। दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी का यह प्रथम उत्तराखंड दौरा है। इस अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उपस्थित रहे। योगी आदित्यनाथ के छोटे भाई महेंद्र बिष्ट ने कहा कि उनका मुख्य समारोह महाविद्यालय में है। यमकेश्वर में उच्च शिक्षा के लिए कोई संस्थान न होने पर साल 2004-05 में महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय की स्थापना की गई थी। इसके बाद महाविद्यालय ने प्रांतीयकरण से लेकर राजकीयकरण तक की यात्रा तय की। परिवार के लोगों ने बताया कि योगी आदित्यनाथ वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने से पहले एक बार गांव आए थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद वे उत्तराखंड तो कई बार आए, मगर गांव नहीं आ पाए थे।

ईद पर इंदौर पहुंचे दिग्विजय सिंह, बोले- 'मैं 10 साल मुख्यमंत्री रहा लेकिन...'

'मैडम अब बच्चे को यहाँ से भी भगाओगी क्या..', अमेठी में राहुल गांधी को हराने के बाद वायनाड पहुंची स्मृति ईरानी

कर्नाटक भाजपा में बड़े बदलाव की आहट, जेपी नड्डा के घर हुई अहम बैठक

Related News