काबुल छोड़ने के लिए अफगानी महिलाओं को करनी पड़ी थी जबरन शादियां..., चौंकाने वाली थी वजह

काबुल: अफगानिस्तान पर जब आतंकी संगठन तालिबान ने कब्जा किया, तो हजारों की तादाद में लोग किसी भी प्रकार देश छोड़ देना चाहते थे. बेबसी की यही कहानियां अब धीरे-धीरे उजागर हो रही हैं. महिलाओं को अफगानिस्तान छोड़ने में सबसे अधिक परेशानियां आई, अब पता चला है कि काबुल हवाई अड्डे पर कई लड़कियों की जबरदस्ती शादी करवाई गई ताकि वो देश छोड़ सकें. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे पर जब अकेली लड़कियों और महिलाओं को एंट्री मिलने में समस्या आ रही थी, तब कई युवतियों की वहां पर जबरदस्ती शादी हुई. इसके साथ ही कुछ महिलाओं ने कुछ पुरुषों को खुद का पति बताया और तब जाकर उन्हें विमान में प्रवेश मिला. ये वाकया ज्यादातर उन महिलाओं के साथ हुआ है, जो अफगानिस्तान से पहले UAE गईं और बाद में अमेरिका के लिए रवाना हुई. यही नहीं कई परिवारों ने कुछ पुरुषों को पैसे भी दिए, ताकि वो उनकी लड़कियों से शादी कर लें और उसके बाद बतौर परिवार अफगानिस्तान को छोड़ें.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय इस मामले में UAE में मौजूद अपने अधिकारियों से सहायता मांग रहा है. इसके साथ ही अमेरिका पहुंच चुकी कुछ ऐसी महिलाओं की तलाश भी की जा रही है. बता दें कि तालिबान ने जब 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर कब्जा किया, उसी के बाद देश में महिलाओं के भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे थे. काबुल हवाई अड्डे से जो फ्लाइट जा रही थी, उनमें ज्यादातर पुरुष यात्रियों की तादाद थी. इसके साथ ही, जो लोग अपने परिवार के साथ थे उन्हें तवज्जो दी जा रही है. 

न्यूज़ीलैंड में ISIS आतंकी का हमला, सुपरमार्केट में घुसकर 6 लोगों को मारा चाक़ू

वो आत्मघाती बेल्ट, जिसको पहनकर फट जाते हैं इस्लामी आतंकी, तालिबान ने TV पर दिखाए अपने हथियार

पुलिस ने जब्त कर ली 5 करोड़ की लैम्बोर्गिनी.., रोते-रोते घर गया कार मालिक

Related News