आप सांसद संजय सिंह बोले- उत्तराखंड आपदा के पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपए मुआवज़ा दे सरकार

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के दिग्गज नेता एंव राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज राज्यसभा में शून्य काल के दौरान उत्तराखंड के चमोली में आई प्राकृतिक आपदा के संदर्भ में अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि चमोली में पीड़ित परिवारों को केंद्र और राज्य सरकार ने महज 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है, जो अपर्याप्त है। 

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से पीड़ित परिवारों को कम से कम 25-25 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्राकृति आपदा में अभी भी 173 लोग लापता हैं, इन लोगों के बचाव कार्य में और तेजी लाने की जरुरत है। इस प्राकृतिक आपदा के कारण जिन लोगों का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए भी केंद्र सरकार को योजना बनानी चाहिए। आम आदमी पार्टी (आप) के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज उत्तराखंड के चमोली में आई प्राकृतिक आपदा के संदर्भ में राज्यसभा में शून्य काल के दौरान अपनी राय रखा।

उन्होंने राज्यसभा में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए समय देने के लिए सभापति महोदय को धन्यवाद दिया। सांसद संजय सिंह ने सबसे पहले चमोली में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान मारे गए 34 लोगों को श्रद्धांजलि दी।

सुंदरगढ़ में ओडिशा के मंत्री प्रताप जेना पर बरसा किसानों का गुस्सा, कही ये बातें

राजस्थान में राहुल गांधी की किसान यात्रा, ट्रेक्टर रैली में भी होंगे शामिल

केंद्र पर राहुल का हमला, कहा - शहीदों का अपमान कर रही सरकार, हमारी जमीन चीन को दे दी

Related News