बुजुर्ग ने ऑनलाइन बुक की शराब और हो गया जालसाजी का शिकार

मुंबई: 62 वर्षीय दहिसर पेंशनभोगी ने जब ऑनलाइन 2,220 रुपये की शराब खरीदने का प्रयास किया, तो उसे एक साइबर जालसाज से 3.45 लाख रुपये का नुकसान हुआ। आरोपी ने वरिष्ठ नागरिक को ऑनलाइन ऑर्डर और भुगतान विकल्प के लिए साइन अप करने के लिए राजी किया था और फिर उसकी गाढ़ी कमाई के साथ धोखाधड़ी की थी। जबकि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, धोखेबाज पर भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत धोखाधड़ी और प्रतिरूपण का आरोप लगाया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार एंटिकिटी ब्लू व्हिस्की का ऑर्डर देना चाहता था और वेबसाइट का नाम खोजने के लिए एक स्थानीय सर्च इंजन का इस्तेमाल करता था, जिसके कारण वह एक वेबसाइट पर गया, जहां उसे एक फोन नंबर मिला। जब शिकायतकर्ता ने नंबर पर कॉल किया, तो राज नाम के एक व्यक्ति ने अपना परिचय एक कर्मचारी के रूप में दिया और फिर शिकायतकर्ता ने 2,220 रुपये की 750 मिलीलीटर की दो बोतलों का ऑर्डर दिया।

राज ने शिकायतकर्ता को साइट पर पंजीकरण करने और प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 49,001 रुपये तार करने को कहा। शिकायतकर्ता ने जब स्पष्टीकरण की मांग की, तो उससे वादा किया गया कि धनराशि वापस कर दी जाएगी। इसके बाद आरोपी ने सेक्सैजेनेरियन को मुफ्त होम डिलीवरी प्राप्त करने के लिए 98,001 रुपये का तार लगाने का निर्देश दिया, लेकिन राज ने उसे सूचित किया कि लेनदेन को अस्वीकार कर दिया गया था और उसे दो और लेनदेन करने का निर्देश दिया।

रिश्वत लेते सब-इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए एक किलोमीटर तक दौड़े पुलिस अधिकारी

भारी भीड़ के मद्देनजर कर्नाटक सरकार ने बढ़ाई कोविड टेस्ट प्रक्रिया

बोम्मई के सीएम पद पर 100 दिन हुए पूरे

Related News