सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 11 2018 12:03 PM

यौन शोषण मामले पर योगी बोले- मुजफ्फरपुर से नहीं की जा सकती देवरिया की तुलना

लखनऊ।  बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित गर्ल शेल्टर होम और उसके बाद उत्तर प्रदेश के देवरिया के बालिका गृह में नाबालिक छात्राओं के साथ हुए यौन शोषण के मामले के सामने आने के बाद से ही इस मामले में देश की राजनितिक सियासत गरमा रही है। इस मामले में राजनीतिक बहसबाजी कुछ  कम हुई ही थी कि अब  उत्तर प्रदेश एक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक बयान से इस मामले की आग को फिर चिंगारी दे दी है। 

दुर्गा पूजा समितियों पर मेहरबान हुईं ममता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने आने वाली नवरात्रि को लेकर इस साल एक बड़ा फैसला लिया है. अक्सर हिन्दू विरोधी वक्तव्य और राजनीति करने वाली ममता बनर्जी की सरकार ने इस बार दुर्गापूजा समितियों को 28 करोड़ रूपये देने की घोषणा की है, अनुमान है इससे सरकार को 28 लाख रुपये का बोझ आएगा. हर समिति को 10 हज़ार नकद और लाइसेंस में छूट के साथ अन्य सुविधाएँ भी दी जाने की बात कही गई है. समितियों के लिए पावर टैरिफ को 23 प्रतिशत से घटाकर 20 प्रतिशत कर दिया गया है.

लौह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनकर हुई तैयार

2019 में बीजेपी कर देगी सभी दलों का सफाया : सीएम योगी

लखनऊ। देश में लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही सभी राजनैतिक पार्टियों और उनके नेताओं ने भी चुनावो की तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही कई नेताओं ने 2019 के चुनावों को लेकर अलग अलग तरह के दावे करने भी शुरू कर दिए है। इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बीजेपी की जीत को लेकर दावा किया है कि उनकी पार्टी 2019 में  सभी दलों का सफाया कर देगी। 

नाइजीरिया में गैस डिपो में हुआ बड़ा विस्फोट, 18 की मौत

नाइजीरिया : पश्चिमी अफ्रीका में हाल ही में एक बड़ा विस्फोट हो गया है जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार ये विस्फोट नाइजीरिया के नासारावा राज्य की राजधानी लाफिया में हुआ है और बताया जा रहा है इसमें करीब 40 लोग झुलस गए हैं और उनमे से 18 लोगों की मौत हो गई है. ये विस्फोट इतना बड़ा था कि मौत का ये आंकड़ा अभी और भी बढ़ने की संभावना है. इसमें घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

HDFC वाइस प्रेसीडेंट मर्डर केस : टैक्सी ड्राइवर ने बताई हत्‍या की असली वजह

नई दिल्ली। पिछले पांच दिनों से सुर्ख़ियों में चल रहे  एचडीएफसी बैंक के वाइस चेयरमैन सिद्धार्थ संघवी के मर्डर केस में एक नया खुलासा हुआ है। इस बार उनके टैक्सी ड्राइवर ने उनकी हत्या का जुर्म कबूल किया है। इसके साथ ही उसने इस हत्या के पीछे की वजह भी बताई है। 

ख़बरें और भी 

जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर

गणेश चतुर्थी 2018: कदमा में बनेगा 100 साल के इतिहास का सबसे भव्य पंडाल

50 साल तक बीजेपी को कोई नहीं हरा सकता :अमित शाह

Related News