सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 12 2018 12:10 PM

खतरे की घंटी : दो दिन में देश के पांच बड़े राज्यों में भूकंप के झटके

नई दिल्ली। कुछ समय पहले केरल तमिलनाडु समेत देश के अन्य कई राज्यों में भारी बारिश और भीषण बाढ़ ने भयंकर तबाही की थी। अब इन घटनाओं का असर कुछ कम हुआ ही था कि एक और बड़ी प्राकृतिक आपदा देश के लिए खतरा बन कर सामने आई है। देश के लिए चुनौती बन रही यह नयी आपदा भूकंप की आपदा है। पिछले दो दिनों में ही देश के  पांच बड़े राज्यों में भूकंप छोटे-बड़े कई झटके महसूस किये गए है। 

पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉइलर, कई मजदूरों ने गंवाई अपनी जान

बिजनौर : उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बॉइलर फटने के चलते एक फैक्ट्री में आग लग गई जिसमें कई मजदूरों ने अपनी जान गवां दी. ये हादसा बिजनौर थाना कोतवाली के नगीना रोड का है जहां मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में बुधवार सुबह भीषड़ आग लग गई. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में सुबह मिथेन गैस का टैंक फट गया जिसके बाद पूरी फैक्ट्री ने आग पकड़ ली. आग लगते ही फैक्ट्री में चारो ओर अफरा-तफरी मच गई.

पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए नवाज़ शरीफ को मिली 12 घंटे की मोहलत

इस्लामाबाद : जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और बेटी मरियम को बुरी खबर मिली की नवाज़ की पूर्व बेगम कुलसूम नवाज (68) की मंगलवार को लंदन में मृत्यु हो गई थी. कुलसुम कैंसर से पीड़ित थीं जिसके चलते उनका निधन हो गया. उनके शव को लहिर लाया जायेगा और नवाज़ का परिवार के जाती उमरा निवास में दफन किया जाएगा. इसके लिए नवाज़ बेटी मरयम और दामाद मोहम्मद सफदर बुधवार को लाहोर पहुंचे. फिलहाल उन्हें रावलपिंडी की अडियाला जेल से 12 घंटे के लिए पैरोल मिली है. 

भूकंप के झटके से हिल उठा हरियाणा और जम्मू-कश्मीर

SC / ST ACT : इलाहाबाद HC ने तत्काल गिरफ्तारी से किया इंकार

लखनऊ : पिछले कुछ समय से देश में एससी / एसटी एक्ट को लेकर काफी बहस और हंगामा हो रहा है। कुछ दिनों पहले ही इस एक्ट को लेकर दो बड़े आंदोलन भी हो चुके है। लेकिन अब हाल ही में इलाहबाद हाई ने इस मामले में एक ऐसा  फैसला सुनाया है जिससे दलित समाज में फिर नाराजगी हो सकती है। 

आपका 'आधार' पूरी तरह सुरक्षित है, डेटाबेस में सेंधमारी की सभी खबरे फर्जी : UIDAI

नई दिल्ली। देश में पिछले कुछ महीनों से आधार की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किये जा रह है और इसपर काफी राजनैतिक बहसबाजी और हंगामा भी हो रहा है। अभी हाल ही में एक समाचार वेबसाइट ने अपनी एक  रिपोर्ट में दावा किया था कि आधार सुरक्षित नहीं है और इसकी जानकारी के साथ खिलवाड़ किया जा सकता है। 

 

लोग शुगर से बीमार हो रहे हैं, आप दूसरी फसलें उगाने की भी आदत डालें : सीएम योगी

लखनऊ। देश में लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही देश भर की तमाम राजनैतिक पार्टियों ने इसे लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसके तहत विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने जगह-जगह जा कर जनता से मिलना और उनकी समस्या  सुनने के साथ-साथ अपनी उपलब्धिया गिनना भी शुरू कर दिया है। इसी तरह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तर प्रदेश के बागपत में किसानों से मुलाकात की। हालांकि इस दौरान उन्होंने किसानों को यह अजीब सलाह भी दे डाली। 

ख़बरें और भी 

पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉइलर, कई मजदूरों ने गंवाई अपनी जान

Video : बेगम कुलसुम को आखिरी विदाई देते हुए भावुक हुए नवाज शरीफ

आर्टिकल 377 : जानिए समलैंगिक संबंधों पर भारत के किन पड़ोसी देशों में क्या-क्या नियम है

अखिलेश ने बीजेपी पर लगाया जातिगत राजनीति करने का आरोप

Related News