भूकंप के झटके से हिल उठा हरियाणा और जम्मू-कश्मीर
भूकंप के झटके से हिल उठा हरियाणा और जम्मू-कश्मीर
Share:

श्रीनगर : बुधवार सुबह जम्मू एवं कश्मीर और हरियाणा में तड़के सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस हुए जिसके बाद पूरा प्रदेश सहम उठा. जम्मू कश्मीर में सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर भूकंप आया ये भूकंप 174 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 तीव्रता पर मापी गई. वहीं हरियाणा के झज्जर की बात करे तो यहाँ सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए थे जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई.

फ़िलहाल इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सुचना नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि जैसे ही जैसे ही भूकंप के झटके महसूस हुए लोग सहम उठे और अपने घरों से बाहर निकल गए. न्यूज़ एजेन्सी ANI ने अपने ट्वीटर अकाउंट से भी इस घटना की जानकारी दी है. आपको बता दे पिछले 4 दिनों में ये तीसरा मौका है जब उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये गए हो. इससे पहले 10 सितम्बर को देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के मेरठ से 6 किलोमीटर दूर खरखौड़ा इलाके में भी भूकंप के झाके महसूस किये गए थे. यहाँ सुबह 6 बजकर 28 मिनट पर भूकंप आया था. इसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 3.6 मापी गई थी.

रविवार को भी हरियाणा के झज्जर में माध्यम तीव्रता से भूकंप आया था जिसके बाद दिल्ली में भी इसके झटके महसूस किये गए थे. यहाँ सुबह करीब 4.37 बजे भूकंप आया था जिसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 3.8 मापी गई थी.

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, पाकिस्तान ने भारत पर लगाया संघर्षविराम के उल्लंघन का आरोप

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने फिर उठया आधार सुरक्षा का मुद्दा

पुण्यतिथि विशेष: फ़ीरोज़ गाँधी को माना जाता है भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध छेड़ने वाला पहला व्यक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -