सीएम योगी ने किया उत्तर प्रदेश के नौजवानों का अपमान : कांग्रेस

Sep 02 2018 02:39 PM

लखनऊ। 2019 के लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही देश की तमाम राजनितिक पार्टियों के नेताओं ने एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी ने अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगते हुए कहा है कि उन्होंने अपने भाषण में उत्तर प्रदेश के नौजवानों का अपमान किया है। 

राहुल गांधी मानसिक रूप से बीमार हैं, खुद कांग्रेस को उनसे खतरा : अश्विनी चौबे

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. उमाशंकर पांडेय ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा है कि योगी ने योग्य और शिक्षित परन्तु  बेरोजगार नौजवानों का घोर अपमान किया है। दरअसल योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दिए अपने एक बयान में कहा था कि राज्य में नौकरियां तो बहुत हैं, लेकिन उनके लिए योग्य उम्मीदवारों की कमी है। 

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

उमाशंकर पांडेय ने योगी के इस बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री शायद यह भूल गए है कि देश में प्रतिवर्ष सर्वाधिक आईएएस उत्तरप्रदेश से ही निकलते है। उन्होंने यह भी बताया कि देश के 15 प्रतिशत आईएएस उत्तर प्रदेश के ही है। इतना ही नहीं उमाशंकर ने एक सरकारी एजेंसी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया है कि भारत के 4443 आईएएस अधिकारियों में से 671 उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के युवाओं ने साल 1972 से 2017 तक  पांच बार आईएएस की परीक्षा में टॉप किया है। 

ख़बरें और भी 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

शिवराज सिंह को भी कांग्रेस में शामिल होने का न्योता देता हूं: कमलनाथ

राफेल डील घोटाला: चिदंबरम बोले, सौदे का समाधान संसद में हो, अदालत में नहीं

Related News