MP: अहमदाबाद फैक्ट्री में जिंदा जलकर मरे 7 मजदुर, CM शिवराज देंगे मुआवजा

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले के 7 मजदूरों की सिलेंडर ब्लास्ट में दर्दनाक मौत हो गयी है। मिली जानकारी के तहत यह सिलेंडर ब्लास्ट गुजरात के अहमदाबाद में हुआ है। यहाँ एक फैक्ट्री में सिलेंडर ब्लास्ट होने से गुना जिले के 7 मजदुर मारे गए हैं। बताया जा राहा है सभी मजदूर एक ही परिवार के सदस्य थे और मजदूरी करने के लिए अहमदाबाद गए थे। इसी के साथ यह भी बताया गया है कि 4 लोगों के शवों का दाह संस्कार कर दिया गया है, बाकी के शव आने का इंतजार किया जा रहा है। यह हादसा फैक्ट्री के भीतर घरेलू सिलेंडर फटने से हुआ। अब इस हादसे में पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।

बताया जा राहा है मधुसूदनगढ़ तहसील के बेरवास गांव के लगभग 15 लोग अभी हाल ही में 25 जून को मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए हुए थे। यह सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे थे। बताया जा रहा है यह सभी काजू की एक फैक्ट्री में काम करते था और इसी फैक्ट्री में एक सिलेंडर में धमाका हो गया। इस धमाके से आग की चपेट में ये सभी लोग आ गए। खबरों के अनुसार तकरीबन 7 लोगों की इसमें मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बाकी लोग बुरी तरह से झुलसे हैं। इस हादसे में बुरी तरह झुलसी एक पीड़ित महिला ने बताया कि, 'यदि हमें यहां रोजगार मिल जाता तो हम अपना घर परिवार छोड़कर वहां क्यों जाते।'

वहीं इस घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुःख जताया है और घटना में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4- 4 लाख रुपए, बच्चों के परिवार को 2 लाख देने और घायलों के मुफ्त इलाज कराने की घोषणा की है।

प्रभास के हाथ लगी एक और बड़ी कामयाबी, बने एशिया के सबसे 'हैंडसम मैन'

'तेरा सूट' के बाद ‘2 Phone’ में फिर साथ नजर आएंगे अली-जैस्मिन, सामने आया ये जबरदस्त पोस्टर

स्नैपचैट को मिला ओलंपिक गेम्स का अपडेट! आप भी इस्तेमाल करें ये नए फिल्टर्स

Related News