छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में मिले 568 नए कोरोना केस

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बीते चौबीस घंटों के दौरान 568 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है. प्रदेश में इस संक्रमण से संक्रमित हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 20,078 हो गए है. शुक्रवार को  प्रदेश में 372 लोगों को कोरोना मुक्त होने के बाद हॉस्पिटलों से छुट्टी दी गयी जबकि इस वायरस से दस लोगों की मृत्यु हुई है. मृतकों में एक डॉक्टर भी शामिल है. प्रदेश के स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के अफसरों  ने शनिवार को इस बारें में बताया कि आज कोरोना के 568 केस सामने आए हैं.

इनमें रायपुर डिस्ट्रिक्ट से 165, दुर्ग से 64, रायगढ़ से 55, बिलासपुर से 39, बीजापुर से 34, राजनांदगांव और सरगुजा से 31-31, गरियाबंद से 30, जांजगीर-चांपा से 21, नारायणपुर से 13, सुकमा से 11, सूरजपुर से 9, बालोद, कोरबा और कांकेर से 8-8, जशपुर और दंतेवाड़ा से 7—7, धमतरी से 6, मुंगेली से 5, कबीरधाम व बलौदाबाजार से 4-4, महासमुंद से 3, बेमेतरा से 2, बस्तर, कोण्डागांव और अन्य राज्य से 1-1 केस सामने आए है.  

अफसरों ने आगे बताया है कि प्रदेश में कोरोना से दस लोगों की मौत हुई है. मृतकों में शासकीय हॉस्पिटल के डॉक्टर भी शामिल है. धमतरी डिस्ट्रिक्ट के 45 वर्षीय चिकित्सक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार को उन्हें रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट कर दिया गया था. उपचार के दौरान शनिवार को उनकी मौत  हो गई. प्रदेश के स्वास्थ्य मिनिस्टर टीएस सिंहदेव ने चिकित्सक को श्रध्दांजलि दी है तथा ट्वीट कर बोला है कि आज हमारे राज्य  ने कोरोना संक्रमण की जंग में डॉक्टर रमेश ठाकुर के रूप में अपना एक युवा डॉक्टर और कोरोना योद्धा खो दिया है.

खोले गए प्रकाशम बैराज के 70 गेट, निचले इलाके के लोगों को दी यह चेतावनी

एमपी में मौत बनी रहस्य, एक ही परिवार के इतने लोग मिले मृत

हिमाचल प्रदेश में 167 नए कोरोना संक्रमित मिले, चार ने तोड़ा दम

Related News