हवा में लटकी 48 जान, ड्रोन से पहुंचाया जा रहा खाना, रोपवे हादसे की ये तस्वीरें देख काँप उठेगी रूह

देवघर: रविवार शाम को झारखंड के सबसे ऊंचे रोपवे में एक बड़ा हादसा हो गया। त्रिकूट रोपवे की ट्रॉलियां आपस में टकराने से 2 की मौत हो गई वहीं 8 व्यक्ति चोटिल हुए हैं। इस दुर्घटना में लगभग 48 व्यक्ति अभी रोपवे में ही फंसे हैं। लोगों को निकालने के लिए NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। वही हवा में अटके हुए लोगों को प्रशासन की ओर से ड्रोन के माध्यम से खाना और पानी भेजा जा रहा है। रविवार की शाम से ही 48 लोग ट्रॉलियों में फंसे हुए हैं। फंसे हुए लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए अब भारतीय वायु सेना के दो MI-17 हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है।

वही फंसे हुए व्यक्तियों को निकालने के लिए NDRF की टीम निरंतर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है जिसमें हेलिकॉप्टर की सहायता भी ली जा रही है। हालांकि हेलिकॉप्टर की तेज हवा के कारण ट्रॉलियां हिलने लगती है जिससे फंसे हुए व्यक्तियों को निकालने में समस्या आ रही हैं। देवघर जिला प्रशासन के आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं तथा लोगों को शीघ्र से शीघ्र निकालने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल रविवार को रामनवमी के अवसर पर यहां सैकड़ों लोग घूमने आए थे तथा वो रोपवे पर सवार थे। अचानक रोपवे की ट्रॉलियां एक दूसरे से टकरा गईं जिससे यह दुर्घटना हुई।

वही घटना को लेकर एक पर्यटक ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब एक ट्रॉली ऊपर चढ़ रही थी तथा दूसरी ट्रॉली नीचे आ रही थी, इसी के चलते दोनों ट्रॉलिया एक दूसरे के संपर्क में आ गईं जिससे उनमें टक्कर हो गई। फिलहाल कुछ चोटिल व्यक्तियों को उपचार के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। खबर के अनुसार, दो ट्रॉलियों के टकराने के पश्चात् अन्य ट्रॉलियां भी अपनी जगह से हट गईं (डिस्प्लेस) जिससे वो भी जाकर पत्थर से टकरा गईं। वहीं फुर्घटना के पश्चात् देवघर के जिला कलेक्टर मंजूनाथ भैजंत्री ने बताया कि रोपवे सर्विस को बंद कर दिया गया है तथा चोटिल व्यक्तियों को उपचार के लिए देवघर के सदर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

झारखंड के सबसे ऊंचे रोप-वे पर बड़ा हादसा, आपस में टकराई कई ट्रॉलियां, 2 की मौत, दांव पर लगी 48 की जान

OMG! इस भारतीय IT कंपनी ने कर्मचारियों को गिफ्ट की BMW कारें, करोड़ों में है कीमत

मानखुर्द में उपद्रवियों का आतंक, डंडे-तलवार से किया हमला, जाँच में जुटी पुलिस

Related News