बीच समुन्दर में धू-धूकर जल उठी लैंबॉर्गिनी, ऑडी जैसी 4000 लग्जरी कारें, हुआ करोड़ों का नुकसान

नई दिल्ली: अटलांटिक महासागर (Atlantic Ocean) में अज़ोरेस द्वीप समूह के निकट एक मालवाहक जहाज में अचानक आग भड़क उठी। Felicity Ace नाम के यह कार्गो लगभग 4000 वोक्सवैगन समूह की कार लेकर जा रहा था। हादसे में कंपनी के लग्जरी ब्रांड लैंबॉर्गिनी, पोर्श और ऑडी की कारें भी आग की चपेट में आ गई। हालांकि, नौसेना के एक बयान के मुताबिक, जहाज के 22 चालक दल के सदस्यों को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया गया। इसके बाद जहाज को वैसे ही छोड़ दिया गया। 

ब्लूमबर्ग के अनुसार, फॉक्सवैगन के US ऑपरेशंस को भेजे गए ईमेल के अनुसार, इस खेप में 100 से अधिक ऐसी गाड़ियां थीं, जो टेक्सास में पोर्ट ऑफ ह्यूस्टन की तरफ जा रही थीं। इसमें कई GTI, Golf R और ID.4 मॉडल शामिल हैं, जो अब जलकर राख हो गए हैं। फॉक्सवैगन समूह को यह झटका ऐसे वक़्त में लगा है, जब विश्व की ऑटोमोबाइल कंपनियां महामारी संकट और सेमीकंडक्टर चिप की कमी के कारण सप्लाई में देरी से जूझ रही हैं। 

पोर्श के एक प्रवक्ता ल्यूक वांडेज़ांडे ने बताया है कि कंपनी का अनुमान है कि आग लगने के वक़्त उनकी लगभग 1,100 गाड़ियां शिप में मौजूद थीं। उन्होंने कहा कि घटना से प्रभावित कस्टमर्स से उनके ऑटोमोबाइल डीलर संपर्क कर रहे हैं। जबकि लैंबॉर्गिनी ने जहाज पर मौजूद कारों की तादाद का खुलासा नहीं किया। कार निर्माता ने कहा कि वह घटना के संबंध में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए शिपिंग कंपनी को संपर्क कर रहे हैं। 

पीएम मोदी से मिले अफ़ग़ानिस्तान से बचाकर लाए गए हिन्दू और सिख, मदद के लिए कहा धन्यवाद्

भारत पर हमला करने की फ़िराक़ में दाऊद इब्राहिम, हिटलिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

हाईटेक होगी हिंदुस्तान की खेती, पीएम मोदी ने किया 100 'किसान ड्रोन' का उद्घाटन

Related News