पीएम मोदी से मिले अफ़ग़ानिस्तान से बचाकर लाए गए हिन्दू और सिख, मदद के लिए कहा धन्यवाद्
पीएम मोदी से मिले अफ़ग़ानिस्तान से बचाकर लाए गए हिन्दू और सिख, मदद के लिए कहा धन्यवाद्
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में अत्याचार सहकर भारत आए हिंदू और सिख समुदाय के लोगों के दल ने आज पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की है. उन्होंने बुरे समय में भारतीय मूल के अफगानी नागरिकों की सहायता करने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया. प्रतिनिधिमंडल ने अफगान के अल्पसंख्यकों का कल्याण सुनिश्चित करने और आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद उन्हें पनाह देने के लिए पीएम मोदी का आभार प्रकट किया.

इस दौरान 2020 में तालिबान द्वारा किडनैप किए गए अफगान नागरिक निदान सिंह सचदेवा भी उपस्थित रहे. पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले लोगों में गुलजीत सिंह, हरभजन सिंह, डॉ. रघुनाथ कोचर अफगान मूल के भारतीय व्यवसायी बंसरी लाल शामिल थे.  गत वर्ष की शुरुआत में अफगानिस्तान में इन लोगों को तालिबान द्वारा किडनैप कर लिया गया था. बैठक में अधिकतर अफगान मूल के ऐसे हिंदू और सिख शामिल हुए, जो बीते 2 दशकों में भारत आए हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें हाल ही में अफगानिस्तान से बचाकर भारत लाया गया है.

पीएम मोदी के अतिरिक्त इस दल में शामिल लोगों ने वर्ल्ड पंजाबी ऑर्गनाइजेशन, मंदीप सिंह सोबती फाउंडेशन और पुनीत सिंह चंडोक इंडियन वर्ल्ड फोरम समेत कई भारतीय संगठनों को बधाई दी. इन संगठनों ने अफगान नागरिक निदान सिंह सचदेवा के पुनर्वास के लिए लिए बहुत काम किया था.

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -