भारत पर हमला करने की फ़िराक़ में दाऊद इब्राहिम, हिटलिस्ट में कई बड़े नाम शामिल
भारत पर हमला करने की फ़िराक़ में दाऊद इब्राहिम, हिटलिस्ट में कई बड़े नाम शामिल
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन और भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम ने भारत पर हमला करने के लिए एक विशेष यूनिट का गठन किया है। जांच एजेंसी के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम की हिट लिस्ट में कई राजनीतिक नेताओं और नामचीन व्यापारियों के नाम शामिल हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, बताया गया है कि दाऊद इब्राहिम अपनी स्पेशल यूनिट के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा भड़काने के मकसद से विस्फोटक और घातक हथियारों का इस्तेमाल करके देश पर हमला करने की योजना बना रहा था। इसके साथ ही दाऊद इब्राहिम का फोकस दिल्ली और मुंबई पर है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण में लिप्त होने के चलते धनशोधन का केस दर्ज किया था। ED दाऊद के भाई इकबाल कासकर, उसके सहयोगियों और गिरोह के लोगों से भी पूछताछ करेगी। धनशोधन के एक मामले में शुक्रवार को इकबाल कासकर को 24 फरवरी तक ED की कस्टडी में भेज दिया गया था।

जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया है कि कासकर से पूछताछ में अहम तथ्य सामने आ सकते हैं क्योंकि वह एक प्रमुख साजिशकर्ता और सिंडिकेट का अगुवा है। इस सप्ताह की शुरुआत में ED ने मुंबई में इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर, कासकर के साथ-साथ गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार से संबंधित लोगों के लगभग 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ED का मामला हाल में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) द्वारा इब्राहिम और अन्य के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (UAPA) के प्रावधानों के तहत दर्ज FIR पर आधारित है।

हाईटेक होगी हिंदुस्तान की खेती, पीएम मोदी ने किया 100 'किसान ड्रोन' का उद्घाटन

नई तृणमूल राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा ममता द्वारा की गई

महात्मा गाँधी के गुरु थे गोपाल कृष्ण गोखले, जातिवाद और छुआछूत के थे खिलाफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -