तीसरा बोडो अकॉर्ड आत्मनिर्भरता और अखंडता दर्शाता है: हिमंत बिस्वा शर्मा

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने बुधवार को कहा कि तीसरा बोडो समझौते बोडो बेल्ट में समुदायों के बीच 'आत्म-निर्भरता' और 'एकता' और 'अखंडता' को दर्शाता है। उदलगुरी में अम्बागांव में तीसरे बोडो समझौते पर हस्ताक्षर करने की पहली वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए आयोजित एक बैठक में, शर्मा ने कहा कि उपेंद्रनाथ ब्रह्मा की आत्मनिर्भरता विचारधारा बोडो समझौते के माध्यम से हासिल की गई है।

बैठक को संबोधित करते हुए, शर्मा ने कहा, "उपेंद्रनाथ ब्रह्मा की आत्मनिर्भरता विचारधारा बोडो समझौते के माध्यम से हासिल की गई है और निर्वाचित प्रतिनिधियों ने क्षेत्र में तेजी से प्रगति और विकास लाने के लिए जिम्मेदारी निभाई है।" हिमंत बिस्वा शर्मा ने यह भी दावा किया कि तीसरे बोडो समझौते में किसी भी समुदाय के खिलाफ कोई धाराएं नहीं हैं। उन्होंने कहा, "कुल 11,000 परिवारों को एक पखवाड़े के भीतर बोडो प्रादेशिक क्षेत्र में भूमि पट्टों के साथ प्रदान किया जाएगा।" 

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सभी सरकारी कल्याणकारी योजनाओं को क्षेत्र में पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त तरीके से लागू किया जाएगा। बोडो बेल्ट में चार जिलों में नए कॉलेजों की स्थापना करने और उदलगुरी जिले में बोडोलैंड विश्वविद्यालय परिसर स्थापित करने की घोषणा की। उन्होंने तमुलपुर को जिला घोषित करने की भी घोषणा की।

रतन टाटा से लेकर ये बड़ी हस्तियां करेगी 'केरल लुक्स अहेड' सम्मेलन को संबोधित

उद्धव ठाकरे चाहते है केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा

जय श्री राम के नारों से चिढ़ी ममता ला सकती हैं निंदा प्रस्ताव, कांग्रेस-माकपा ने कही ये बात

Related News