रतन टाटा से लेकर ये बड़ी हस्तियां करेगी 'केरल लुक्स अहेड' सम्मेलन को संबोधित
रतन टाटा से लेकर ये बड़ी हस्तियां करेगी 'केरल लुक्स अहेड' सम्मेलन को संबोधित
Share:

तिरुवनंतपुरम: उद्योग जगत के प्रमुख रतन टाटा, आनंद महिंद्रा और नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन वक्ताओं की एक प्रभावशाली लाइन-अप में हैं, जो महत्वाकांक्षी वैश्विक बैठक, केरल लुक्स अहेड (KLA) में अपनी अंतर्दृष्टि और सुझावों को साझा करने की उम्मीद करते हैं।

1 फरवरी से शुरू होने वाले तीन दिवसीय आयोजन की परिकल्पना युग के बाद देश और बाहर के निवेश को आकर्षित करके राज्य को आगे ले जाने के लिए की गई है। 3 फरवरी को एक विशेष उद्योग सत्र में, अन्य उद्योग के नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है, जिसमें किरण मजूमदार-शॉ, बायोकॉन लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष, कृष्ण गोपालकृष्णन, एक्सिलर वेंचर्स के अध्यक्ष, एमए यूसुफ अली, लुलु समूह के अध्यक्ष, रवि पिल्लई, प्रबंध शामिल हैं आरपी समूह के निदेशक और आजाद मूपेन, अध्यक्ष और एस्टर मेडिटी के प्रबंध निदेशक, एक आधिकारिक बयान ने यहां कहा।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन 1 फरवरी को सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। विजयन और उद्योग मंत्री ईपी जयराजन विशेष सत्र में भाग लेंगे। केरल राज्य योजना बोर्ड द्वारा आयोजित, नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री जोसेफ स्टिग्लिट्ज़ और डब्ल्यूएचओ के मुख्य वैज्ञानिक, सौम्या स्वामीनाथन 1 फरवरी को बैठक के वक्ताओं का उद्घाटन करेंगे, इसके बाद केरल की मुख्य शक्तियों को मजबूत करने और सर्वश्रेष्ठ मॉडल अपनाने के लिए दो दिनों तक विचार-मंथन किया जाएगा। सम्मेलन के दौरान उभर रहे रचनात्मक सुझावों को चैनल द्वारा अर्थव्यवस्था के महत्वपूर्ण क्षेत्रों को आधुनिक बनाने के लिए सरकार के हस्तक्षेप का भी पता लगाएगा। राज्य, योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ. वीके रामचंद्रन ने कहा, इस सम्मेलन की एक ख़ास बात यह है कि यह उद्योग के दिग्गजों के विचारों को आगे बढ़ाता है, जो रोड मैप बनाने के लिए तैयार हैं। 

उद्धव ठाकरे चाहते है केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा

जय श्री राम के नारों से चिढ़ी ममता ला सकती हैं निंदा प्रस्ताव, कांग्रेस-माकपा ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल के चुनावी अभियान के लिए बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल ने किया चार गानों का लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -