एक ही ट्रैक पर आ गईं तीन ट्रेनें

इलाहाबाद। रेलवे में बढ़ती दुर्घटनाओं से केंद्र सरकार परेशान है। इन हादसों को लेकर स्वयं रेलवे भी मुश्किलों का अनुभव कर रहा है। बावजूद इसके रेल प्रशासन ढुलमुल रवैया अपना रहा है,इस बात का पता तब लगा जब, एक ही ट्रैक पर कुछ महत्वपूर्ण ट्रेन्स पहुॅंच गईं। दरअसल दुरंतो एक्सप्रेस, हातिया - आनन्द विहार एक्सप्रेस और महाबोधी एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर पहुॅंच गईं।

इससे काफी गंभीर हालात निर्मित हो गए। हालांकि यह एक संयोग ही रहा कि किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ। मगर घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन हरकत में आ गया। मामले को लेकर रेलवे अधिकारियों ने जाॅंच प्रारंभ कर दी है। उल्लेखनीय है कि 20 नवंबर वर्ष 2016 को कानपुर के पुखलायां स्टेशन पर रेल दुर्घटना हो गई थी। 

जिसमें लगभग 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद 22 जनवरी वर्ष 2017 को आंध्रप्रदेश के विजयनगरम क्षेत्र में हीराखंड एक्सप्रेस के करीब 8 डिब्बे बेपटरी हो गए थे। इस हादसे में 39 लोगों की मौत हो गई थी। लगातार बढ़ रही रेल दुर्घटनाओं को लेकर रेल प्रशासन चिंतित है। हादसों के बाद अब रेल संरक्षा और रेल यातायात मजबूत किए जाने की बात रेलवे के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

बीजेपी विधायक की इंसानियत, घायल को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया

विमान से टकराया पक्षी, टला बड़ा हादसा

काला सागर में 21 लोगों को ले डूबी नाव

 

Related News